Copper Sun: घर की इस दिशा में लगा तांबे का सूर्य खींच ले आएगा पैसा, खुशियों से भर जाएगा आपका आशियाना
Advertisement
trendingNow11970590

Copper Sun: घर की इस दिशा में लगा तांबे का सूर्य खींच ले आएगा पैसा, खुशियों से भर जाएगा आपका आशियाना

Copper Sun Benefits: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज की अपनी एक एनर्जी होती है. जो घर सकारात्मक उर्जा का संचार करती है जिससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है. घर में तांबे का सूर्य लगाना भी शुभ माना जाता है.

 

copper sun

Vastu tips of copper sun:  हर व्यक्ति चाहता है उसके घर सुख-समृद्धि बनी रहे और इसके लिए वे कड़ी मेहनत भी करता है. लेकिन कई बार इसका फल नहीं मिल पाता. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई हैं जिससे आप आपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज की अपनी एक एनर्जी होती है. जो घर सकारात्मक उर्जा का संचार करती है जिससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है. 

- वास्तु शास्त्र में तांबे के सूर्य को घर में लगाना शुभ माना जाता है. कहते हैं तांबे का सूर्य घर में रखने से कई तरह के लाभ मिलते हैं तो आइए जानते हैं तांबे का सूर्य घर में लगाने से क्या लाभ मिलता है और किस दिशा में इसे लगाना शुभ होता है.

- तांबा एक शुभ धातु माना जाता है. कहते हैं तांबे का सूर्य घर में लगाने से सकारात्मकता आती है. इससे घर का माहौल खुशहाल बनता है. पारिवारिक कलह की जगह नहीं होती. साथ ही ये घर के सदस्यों का तनाव कम करके उन्नति के रास्ते खोलता है. 

- तांबे के सूर्य घर में लगाना तो शुभ होता ही है साथ ही इसे ऑफिस में लगाना भी शुभ माना जाता है. कहते हैं इसे ऑफिस की पूर्व दिशा में लगाने से सफलता मिलती है और तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं.

- तांबे का सूर्य अगर आप अपने लिविंग रूम में लगाते हैं तो इससे आपका मान-सम्मान बढ़ता है. लोगों का साथ मिलता है और आप तरक्की करते हैं. इसे लिविंग रूम में लगाना है तो पूर्व दिशा का ही चुनाव करें.

- तांबे का सूर्य अगर आप घर के मंदिर में लगा रहे हैं तो इसे ईशाण कोण में लगाए इससे घर में पॉजिट्विटी आती है और घर का माहौल शांत और तनावग्रस्त नहीं रहता.  

- तांबे का सूर्य हालांकि कभी बेडरूम में न लगाएं. बेडरूम में तांबे का सूर्य लगाना शुभ नहीं माना जाता. इससे इसका अशुभ फल मिलने लगता है और मान हानि होती है. 

Akshay Navami 2023: आज किस्मत बदलने का है सुनहरा मौका, अक्षय नवमी पर कर लें ये उपाय, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि
 

How To Attract Money: 27 नवंबर से पहले तुलसी के पास रख लें ये चीज, घर में धन-धान्य की कभी नहीं होगी कमी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news