Swapna Shastra: अगर आपके सपने में भी दिखती है छिपकली, तो मिलता है इन अशुभ घटनाओं का संकेत
Advertisement

Swapna Shastra: अगर आपके सपने में भी दिखती है छिपकली, तो मिलता है इन अशुभ घटनाओं का संकेत

Dream Interpretation: सपने हमें भविष्य (Future) में घटित होने वाले घटनाओं का संकेत देते हैं. हर सपने में दिखी चीजों और घटनाक्रमों के अलग-अलग मायने हो सकते हैं. ऐसे में यहां पर बात सपने में आने वाली छिपकिली की तो अगर आपको भी बार-बार छिपलकली का सपना आता है इसमें कोई अशुभ संकेत छिपा हो सकता है.

सांकेतिक तस्वीर

Swapna Shastra Dream Interpretation: भारत में ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की कई शाखाएं हैं. जिनमें कुंडली देखने से लेकर हस्त रेखा अध्यन, अंकशास्त्र, लाल किताब, टैरो रीडिंग, मस्तिस्क की रेखाओं को पढ़ना, सिग्नेचर अध्यन, समुद्र शास्त्र और स्वप्न शास्त्र तक कई ऐसी विधाएं हैं, जिनसे किसी मनुष्य के भविष्य को लेकर कुछ न कुछ संकेत जरूर मिलते हैं.

यहां पर बात स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) की तो इसकी मान्यताओं के तहत हर सपने (Dream) का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. कुछ सपने आपको याद रहते हैं तो कुछ को लोग भूल जाते हैं. वहीं जिन्हें अपना सपना याद रहता है वो उसका मतलब (Dream Interpretation) जानना चाहते हैं. 

सपनों की विस्तार से व्याख्या

Swapna Shastra में हर सपने की विस्तार से व्याख्या की गई है.यह सपने हमें भविष्य में घटित होने वाले घटनाओं की जानकारी देते हैं. ऐसे में अगर आपको भी बार-बार छिपलकली का सपना (Lizard in dreams) आता है यह कोई अशुभ संकेत हो सकता है.

कीड़े खाती छिपकली 

सपने छिपकली को कीड़े-मकोड़े खाते देखना भी अच्छा सगुन नहीं माना जाता है. इस तरह का सपना जीवन में होने वाले किसी बड़े नुकसान का संकेत हो सकता है. हो सकता है कि आप किसी बड़ी आर्थिक परेशानी में फंस सकते हैं. वहीं अगर आप सपने में छिपकली का बच्चा देखते हैं तो इसका मतलब ये निकाला जाता है कि आपके काम में किसी भी तरह की कोई बाधा आने वाली है. 

घर में दाखिल होती छिपकली 

सपने में किसी छिपकली को घर में घुसता हुआ देखते हैं इसका मतलब है कि आप किसी बड़ी घरेलू परेशानी में फंस सकते हैं. हालांकि सपने में खुद को छिपकली को मारते देखना एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आप अपनी सभी परेशानियों और मुश्किलों को अपने दम पर ही दूर कर लेंगे.

दीवार पर चिपकी छिपकली 

अगर आप दीवार पर चिपकी छिपकली को देखते हैं जो झपट्टा मारने की कोशिश कर रही है तो इसका मतलब है कि आपको सावधान रहने की जरूरत है. आप किसी दुश्मन की साजिश का शिकार हो सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: (यह लेख सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ज़ी न्यूज़ ऐसी किसी भी तरह की मान्यता, उपाय या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. ऐसे में किसी भी जानकारी या मान्यता से परेशान होने के बजाए किसी योग्य व्यक्ति की सलाह लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news