Kuber Dev Fav Zodiac: कुबेर देव की बेहद प्रिय मानी जाती है ये राशियां, रुपयों-पैसों से हमेशा भरी रहती है जेब
Advertisement

Kuber Dev Fav Zodiac: कुबेर देव की बेहद प्रिय मानी जाती है ये राशियां, रुपयों-पैसों से हमेशा भरी रहती है जेब

Kuber Zodiac: कुबेर देव को धन के देवता के रूप में पूजा जाता है. माना जाता है कि भगवान कुबेर जिस व्यक्ति पर प्रसन्न हो जाते हैं उस व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों में से कुछ ऐसी राशियां जिन पर कुबेर देव की विशेष रहती है.

 

फाइल फोटो

Kuber Ki Priya Rashiyan: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुबेर को धन के देवता कहा जाता है. कहते हैं कि शिवजी ने कुबेर को देवताओं के धन की रक्षा करने की जिम्मेदारी सौंपी थी. इसलिए आज भी धन के देवता के रूप में कुबेर देव की पूजा की जाती है. कहते हैं कि जो व्यक्ति मां लक्ष्मी के साथ कुबेर भगवान की भी पूजा करता है उसे जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी होती है जिन्हें धन-दौलत, सुख-समृद्धि और हर सुख-सुविधा प्राप्त होती है. माना जाता हैं कि ये राशियां कुबेर देव की
प्रिय होती हैं.

तुला राशि

तुला राशि के स्वामी ग्रह शुक्र हैं. शुक्र को सुख-समृद्धि, धन और सौभाग्य का कारक माना जाता है. इसलिए तुला राशिवालों पर कुबेर की विशेष कृपा रहती है. तुला राशि वाले बातों में काफी तेज होते हैं यह अपना काम आसानी से निकलवाना जानते हैं. ये काफी मेहनती और बुद्धिमान होते हैं और अपनी बुद्धि के बल पर ये अलग मुकाम पर पहुंचते हैं. तुला राशि वाले हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं और खूब धन दौलत कमाते हैं.

धनु राशि

धनु राशि के स्वामी ग्रह गुरु हैं. धनु राशिवाले साहसी होता हैं ये किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानते. इसी वजह से कुबेर देव की कृपा इन पर हमेशा बनी रहती है. धनु राशि वाले लोग आशावादी और महत्वाकांक्षी होते हैं. ये कठिन परिस्थितियों में भी अपनी बुद्धि का उपयोग करके उससे बाहर निकल जाते हैं. धनु राशिवाले आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं और जीवन में अपना एक नया मुकाम बनाते हैं. ये लोग दूसरों के प्रेरणादायक होते हैं. धनु राशिवाले दूसरों की मदद के लिए कभी पीते नहीं हटते. इनके इसी नेचर के वजह से इनके काफी दोस्त होते हैं.

वृष राशि

वृष राशि का स्वामी ग्रह भी शुक्र हैं. वृष राशिवाले ईमानदार और दृढ संकल्प वाले होते हैं. ये जब कोई लक्ष्य तय कर लेते हैं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं. इन्हें जीवन में हर भौतिक सुख-सुविधा प्राप्ति होती है. इन लोगों का व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है जिससे लोग जल्द प्रभावित हो जाते हैं. वृष राशिवाले जिस काम में अपना हाछ डाल देते हैं उसे पूरा होने से कोई नहीं रोक पाता. ये हर क्षेत्र में नाम कमाते हैं. इनके ऊपर कुबेर भगवान की कृपा रहती है. यह लोग अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर जाते हैं

June Lucky Zodiac Sign: जून में जमकर ऐश काटेंगे ये 5 राशि के लोग, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा!
 

Marriage Dreams: सपने में इस चीज का दिखना अमीर घर से रिश्ता आने का संकेत, ऐसा होता है दांपत्य जीवन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news