Zodiac Signs: पहली नजर में ही इन राशि के लड़कों को दिल दे बैठती हैं लड़कियां, जीवनभर निभाती हैं प्यार
Advertisement

Zodiac Signs: पहली नजर में ही इन राशि के लड़कों को दिल दे बैठती हैं लड़कियां, जीवनभर निभाती हैं प्यार

Boys Lucky Rashiyan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के  व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तित्व अलग होता है. ऐसे में आज हम जानेंगे उन लड़कों की राशि के बारे में जिनपर पहली ही नजर में लड़कियां फिदा हो जाती हैं.   

 

फाइल फोटो

Lucky Boy Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और पसंद-नपंसद अलग-अलग होता है. हर राशि का अपना एक स्वामी ग्रह होता है और उनके स्वभाव में ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है.  इतना ही नहीं, व्यक्ति की राशि के आधार पर उनके भूत-भविष्य आदि के बारे में भी जाना जा सकता है. आज हम ऐसे लड़कों के बारे में जानेंगे, जिनपर पहली ही नजर में लड़कियां दिल दे बैठती हैं.  इतना ही नहीं, ये लड़कियां आखिरी तक अपने प्यार को निभाती हैं. इनकी अदाओं पर लड़कियां जल्द फिदा हो जाती हैं. आइए जानें.
 
मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लकी लड़कों की लिस्ट में पहले नंबर पर मिथुन  राशि के लोग आते हैं. इस राशि के स्वामी बुध देव माने जाते हैं. बता दें कि बुध देव को बुद्धि और वाणी का कारक माना गया है. कहते हैं कि मिथुन राशि के जातक मधुरभाषी होते हैं. ये लड़के अपनी वाणी से किसी को भी आकर्षित करने में सफल होते हैं. इसी कारण लड़कियां इन लड़कों पर जल्दी फिदा हो जाती हैं. इतना ही नहीं, इनका साथ लड़कियां उम्र भर तक निभाती हैं.  

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों को धार्मिक प्रवृत्ति का माना जाता है. ये  लोग धर्म-कर्म में रुचि रखते हैं. साथ ही, ये लोग न्याय प्रिय होते हैं. यही नहीं ये जातक न्याय के रास्ते पर चलते हैं. बेहद समझदार होते हैं. बता दे कि इस राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है. बुध ग्रह वाणी के कारण होते हैं. इतना ही नहीं, ये शुभ स्थिति में रहने पर जातकों को लाभ देते हैं. अपने टैलेंट के दम पर ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. वाणी इन लोगों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र बिंदु है.और इनकी इसी अदा पर लड़कियां फिदा हो जाती हैं.  

मीन राशि

इस राशि का स्वामी ग्रह देवगुरु बृहस्पति हैं और इनके आराध्य भगवान श्री हरि हैं. मीन राशि के जातक सात्विक विचारधारा वाले होते हैं. ये लोग धर्म-कर्म में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. बता दें कि गुरू का संबंध ज्ञान से बताया जाता है. इस कारण इस राशि के जातक गुणवान होते हैं. तर्क शास्त्र में भी ये जातक प्रवीण होते हैं. इन्हें बातों में कोई पराजित नहीं कर सकता. इसी कारण इस राशि की लड़कियां इन्हें दिल दे बैठती हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news