Maa Lakshmi: घर के बाहर इस समय फेंकते हैं कूड़ा तो रखें ध्यान, बिना बुलाए ही खिंची आती है अलक्ष्मी; पैसों का पड़ जाता है कंगाल
Advertisement
trendingNow11870592

Maa Lakshmi: घर के बाहर इस समय फेंकते हैं कूड़ा तो रखें ध्यान, बिना बुलाए ही खिंची आती है अलक्ष्मी; पैसों का पड़ जाता है कंगाल

Money Tips: ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. सूर्यास्त के बाद भी कुछ कार्यों को न करने की मनाही है. अगर इन कार्यों को नजरअंदाज किया जाए, तो व्यक्ति को कंगाली और पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. 

 

maa lakshmi astro tips

Astro Tips For Maa Lakshmi: हिंदू धर्म शास्त्र और वास्तु शास्त्र में साफ- सफाई को लेकर कई जरूरी बातों का जिक्र किया गया है. घर में किए जाने वाले कार्यों का संबंध व्यक्ति की किस्मत से जुड़ा गया है. वास्तु शास्त्र में रोजमर्रा की कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जो अगर नजरअंदाज कर दी जाए, तो व्यक्ति को गरीबी के रास्ते पर ले आती हैं. वास्तु जानकारों ने घर में साफ-सफाई को लेकर भी कुछ नियम बताए हैं.  झाड़ू लगाने, कूड़ा फेंकने के सही समय की बात की गई है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त या शाम के वक्त झाड़ू लगाना काफी अशुभ माना गया है. अगर सूरज डूबने के बाद झाड़ू लगाई जाए, तो घर से मां लक्ष्मी नाराज होकर चली जाती हैं. लेकिन कई बार किसी वजह से व्यक्ति सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगा लेता है. लेकिन अगर आपको भी ऐसा करना पड़े, तो इसके लिए भी वास्तु में कुछ जरूरी नियम बताए गए हैं.   

सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाते समय करें ऐसा 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद अगर आपको किसी कारण झाड़ू लगानी भी पड़ती है, तो उसकूड़े या मिट्टी को भूलकर भी घर से बाहर न निकालें. अगर आप ऐसा करते हैं, तो इससे मां लक्ष्मी नाराज होकर घर से चली जाती हैं और घर में अलक्ष्मी का वास होता है. बता दें कि इस कूड़े को या तो एक जगह ही इक्ट्ठा कर दें या फिर सुबह होने पर ही बाहर फेंके. ऐसा माना जाता है कि शाम के समय मिट्टी घर के बाहर फेंकने से लक्ष्मी जी घर से बाहर चली जाती हैं और अलक्ष्मी जी प्रवेश करते हैं.  बता दें कि घर में अलक्ष्मी का मतलब है घर में अशांति और पैसों की तंगी होना.

इस दिन खरीदें झाड़ू

वास्तु के अनुसार घर में पुरानी झाड़ू को बदलकर नई झाड़ू को इस्तेमाल करने के लिए भी कुछ नियमों का जिक्र किया गया है. अगर आप नई झाड़ू खरीद रहे हैं, तो इसके लिए शनिवार का दिन चुनें. साथ ही, इस दिन नई झाड़ू का इस्तेमाल बहुत शुभ माना गया है.  वास्तु अनुसार झाड़ू कृष्ण पक्ष में खरदीना उचित रहता है. वहीं, शुक्ल पक्ष में खरीदी गई झाड़ू दुर्भाग्य का सूचक मानी जाती है. इसलिए इस दौरान झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए.  

आज भाद्रपद अमावस्या पर घर ले आएं बस ये एक चीज, पितर प्रसन्न होकर वंशजों को देंगे आशीर्वाद; दुख-कष्टों का नहीं रहेगा नामो-निशान
 

Lucky Zodiac Sign: डिसिप्लीन में रहना पसंद करते हैं ये राशि के लोग, नेम-फेम के लिए पार कर देते हैं कोई भी हद
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news