Tuesday Remedies: कुंडली में मंगल दोष दूर करने के अचूक उपाय, हनुमान जी को ऐसे करें खुश
Advertisement

Tuesday Remedies: कुंडली में मंगल दोष दूर करने के अचूक उपाय, हनुमान जी को ऐसे करें खुश

Mangalwar Ke Upay: यदि जातक की कुंडली में मंगल दोष होता है तो अक्सर उसके जीवन में कर्ज, उसके साथ कोई ना कोई परेशानी बनी रहती है.

मंगल दोष के उपाय

Mangal Dosh Ke Upay: हिंदू पंचांग के अनुसार सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी देवी- देवता को अर्पित किया गया है. साथ ही हमारे ग्रह से भी जुड़े हुए होते हैं. वैसे ही मंगलवार का दिन हनुमान जी के साथ साथ मंगल ग्रह से भी जोड़ा गया है. यदि जातक की कुंडली में मंगल दोष होता है तो अक्सर उसके जीवन में कर्ज, उसके साथ कोई ना कोई परेशानी बनी रहती है. इसके साथ ही कुंडली में मंगल दोष शादी- विवाह न होने का बड़ा कारण बनता है. मान्यता है कि यदि आपकी कुंडली में मंगल दोष या फिर मंगल कमजोर है तो मंगलवार यानी आज के दिन से इन उपायों को करना शुरू कर दें जिससे आपके जीवन में सुख समृद्धि का वास होगा. आइए जानते हैं ये उपाय कौन से हैं.

नीम के पेड़ को अर्पित करें जल 

मान्यता है कि यदि कुंडली में मंगल दोष है तो आप हर मंगलवार को नीम के पेड़ में जल अर्पित करें. साथ ही पेड़ के नीचे चमेली के तेल का दीपक जालाएं.

नदी में करें इन चीज़ो को प्रवाहित

आप मंगलवार के दिन नदी में गुड और तिल की बनी हुई रेवाड़ी या फिर लड्डू बहते जल में प्रवाहित करें, ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्या दूर होंगी. 

ध्वज करें अर्पित 

मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएँ. इसके साथ ही हनुमान मंदिर में लाल रंग का ध्वज अर्पित करें. इससे आपके घर में सुख समृद्घि का वास होगा. 

गाय या कुत्ते को खिलाएं रोटी 

आप हर मंगलवार को गाय और कुत्ते को रोटी खिलाएँ. इससे जीवन में आने वाली आपातकालीन संकट से मुक्ति मिलेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news