Moles in Body: शरीर के इस हिस्से में तिल इंसान को बनाता है भाग्यशाली, करोड़पति बनने में नहीं लगती देर
Advertisement
trendingNow11580383

Moles in Body: शरीर के इस हिस्से में तिल इंसान को बनाता है भाग्यशाली, करोड़पति बनने में नहीं लगती देर

Lucky Mole: शरीर पर बने तिल इंसान के बारे में बहुत कुछ जानकारी देते हैं. कुछ तिल शुभ तो कुछ अशुभ माने जाते हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि शरीर के कौन से अंग पर बना तिल क्या संकेत देता है. 

शरीर पर तिल

Moles on Body Meaning: ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुंडली तो हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली की रेखाओं और चिह्नों को देखकर भविष्‍यवाणियां की जाती हैं. वहीं, सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अंगों पर बने निशान, आकार-प्रकार, तिल के जरिए इंसान के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. शरीर के विभिन्न अंगों पर बने तिलों की बात करें तो कुछ तिल काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. इनके शरीर पर होने से इंसान को जीवन में बहुत कुछ उपलब्धि हासिल होती है. वहीं, कुछ तिल अशुभ भी माने जाते हैं.

माथा

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, माथे के दाहिने तरफ तिल संपन्नता की निशानी माना जाता है. वहीं, माथे के बाईं तरफ तिल फिजूलखर्ची होने का संकेत होता है. भौहों पर तिल वाले लोग अक्सर यात्रा करते हैं. कान पर तिल वाले इंसान अल्पायु माने जाते हैं. 

नाक

नाक पर तिल का मतलब है कि वह इंसान बहुत प्रतिभाशाली और सुखी है. जिन महिलाओं के नाक पर तिल होता है, वह काफी भाग्यशाली होती हैं. होंठ पर तिल प्रेमी हृदय का संकेत होता है. होंठ के नीचे तिल गरीबी को दर्शाता है. जिन लोगों के आंख की पुतली पर तिल होता है. ऐसे लोग भावुक किस्म के होते हैं. 

अंगुली

अंगूठे पर तिल वाले लोग अपने काम में कुशल माने जाते हैं. तर्जनी अंगुली में तिल वाले इंसान गुणवान होते हैं. अनामिका अंगुली पर तिल वाले लोग बेहद धनी होते हैं. उन्हें कम मेहनत में भी अपार सफलता हासिल होती है. कनिष्ठा अंगुली में तिल वालों का जीवन सुखमय होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news