Money Plant Tips: शुक्रवार को किया मनी प्लांट से जुड़ा ये उपाय बना देगा लखपति, तेजी से बढ़ेगा पौधा-पैसा!
Advertisement
trendingNow11819361

Money Plant Tips: शुक्रवार को किया मनी प्लांट से जुड़ा ये उपाय बना देगा लखपति, तेजी से बढ़ेगा पौधा-पैसा!

Friday Money Plant Totke: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जो घर में सही दिशा में लगाने पर धन की बरसात करते हैं. शुक्रवार के दिन मनी प्लांट से जुड़ा ये काम आपको धनवान बना सकता है. 

 

money plant tips

Vastu Tips For Money: ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति और घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. वहीं, वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जो घर में सही दिशा में लगाने पर व्यक्ति के घर में आमदनी का विकास होता है. अधिकांश घरों में आपने भी देखा होगा कि मनी प्लांट का पौधा लगा होता है. लेकिन सिर्फ मनी प्लांट लगाना ही काफी नहीं होता. उससे जुड़ी कुछ बातों का भी खास ख्याल रखा जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को लेकर कई नियम बताए गए है. कहते हैं कि धन देने वाले इस पौधे को सही दिशा में रखने के साथ इसका खासतौर से रखरखाव भी किया जाना चाहिए. अगर आप भी जल्द ही अपने अमीर बनने के सपने को पूरा करना चाहते हैं या फिर  अरबपति बनना चाहते हैं, तो इन बातों का खास ख्याल रखें. 

शुक्रवार को कर लें मनी प्लांट के ये उपाय 

- वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि इस पौधे का संबंध धन से होता है. वहीं, धन की देवी का संबंध शुक्रवार से होता है. इसलिए शुक्रवार के दिन मनी प्लांट से जुड़े उपाय मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं.और खूब धन-समृद्धि प्रदान करते हैं. 

-  अगर आप घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने की सोच रहे हैं या फिर बदलना चाह रहे हैं, तो शुक्रवार का दिन इसके लिए सबसे अच्छा बताया जाता है. शुक्रवार को घर में नया मनी प्लांट ले आएं. कहते हैं कि मनी प्लांट को नर्सरी से खरीद कर लाना अच्छा रहता है. वहीं, इसे किसी से लेकर भी लगा सकते हैं. लेकिन चोरी किया मनी प्लांट भूलकर भी न लगाएं.  

- वास्तु जानकारों के अनुसार मनी प्लांट को हरे रंग की कांच की बोलत में लगाएं. इसके अलावा इसे मिट्टी के गमले में भी लगाया जा सकता है. लेकिन गलती से भी प्लास्टिक की बोतल या गमले में न लगाएं. 

-  इस पौधे को लगाने के लिए घर की दक्षिण-पूर्व दिशा यानी आग्नेय कोण बेहतर बताई गई है. इस दिशा में लगाने से व्यक्ति की इनकम में इजाफा होता है. 

- हर हफ्ते शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की पूजा के बाद मनी प्लांट में कच्चा दूध अर्पित करने से धन तेजी से बढ़ता है. 

- इसके अलावा, शुक्रवार को स्‍नान के बाद इस पौधे की जड़ में लाल रंग का धागा बांधने का टोटका भी खूब फलदायी माना गया है. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि मनी प्लांट को घर में बालकनी, पूजाघर या किसी भी कमरे में लगाया जा सकता है. लेकिन इसे घर के बाहर लगाने से बचें. 

- मनी प्‍लांट की बेल हमेशा ऊपर की ओर बढ़ें. नीचे की ओर बढ़ना अशुभ होता है. 

सूर्य की राशि में बना ये ताकतवर योग दिलाएगा इन लोगों को हर कार्य में जीत, मान-सम्मान और पद में होगा इजाफा!
 

क्रूर और पापी ग्रह की युति कर्क-कुंभ राशि वालों पर बरसाएगी कहर, अक्टूबर तक का समय रहेगा बेहद भारी!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news