Monthly Horoscope: अक्टूबर में इन लोगों को करियर में मिलेंगे अनुकूल परिणाम, व्यापार में होगी अच्छी कमाई
Advertisement

Monthly Horoscope: अक्टूबर में इन लोगों को करियर में मिलेंगे अनुकूल परिणाम, व्यापार में होगी अच्छी कमाई

Monthly Horoscope 2023: करियर के दृष्टिकोण से अक्टूबर के महीन में इस राशि के लोगों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. नौकरी में पदोन्नति, स्थायी परिवर्तन जैसे लाभ मिलने के योग बनेंगे.

 

मासिक राशिफल

Monthly Horoscope Hindi: अक्टूबर महीने में सिंह राशि के लोगों को कई अनुकूल परिणाम मिलेंगे. नौकरी में परिवर्तन करने का अवसर मिलने के साथ ही प्रेम जीवन भी सुखद रहेगा, लेकिन पारिवारिक मामलों लेकर जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है, फिर भी धीरे-धीरे समस्या हल हो जाएगी. पिता के साथ संबंध प्रभावित हो सकते हैं. आपका झुकाव अध्यात्म की ओर बढ़ेगा और आप किसी तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं. 

करियर के दृष्टिकोण से इस महीने सिंह राशि के लोगों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. नौकरी में पदोन्नति, स्थायी परिवर्तन जैसे लाभ मिलने के योग बनेंगे. फिर भी करियर में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. संभव है कि वरिष्ठों और सहकर्मियों की वजह से आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़े, ऐसे में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. आप अपने जीवन में तरक्की पाने के लिए करियर में बदलाव करने की योजना बना सकते हैं. 

व्यापारियों को आर्थिक दृष्टि से कमाई करने के शानदार मौके मिलने वाले हैं. इससे आप भविष्य के लिए भी पैसा बचाने में सक्षम होंगे. कमाई अच्छी होने से आपको फ़िज़ूलख़र्ची करने से बचना चाहिए. आप पार्टनरशिप में कोई नई फ़र्म भी शुरू कर सकते हैं. संभव है आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ जाए और इलाज पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है. कुछ व्यापारियों को अपेक्षित लाभ कमाने में दिक्कत आ सकती है और तो और स्थिति नो प्रॉफ़िट नो लॉस वाली भी हो सकती है. ऐसे में आपको धैर्य के साथ व्यवसाय को आगे बढ़ाना होगा. फिर भी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. 

लव रिलेशनशिप के लिहाज से यह महीना शानदार परिणाम देने वाला रहेगा. प्रेम संबंधों में सफलता मिलने के आसार हैं इसलिए इस महीने में आप अपने रिश्ते को एक कदम आगे ले जाते हुए विवाह की योजना बना सकते हैं. जो लोग एकतरफ़ा प्रेम में हैं, वे अपने पसंदीदा के सामने प्यार का इज़हार कर सकते हैं, संकोच न करें. जो लोग विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें महीने के अंत तक हमसफ़र मिल सकता है. 

ग्रहों के लिहाज से पारिवारिक जीवन अनुकूल रहने वाला है, वातावरण सामंजस्य  और सौहार्दपूर्ण रहेगा, खुशियां ही खुशियां आने के योग बनेंगे. परिवारजनों के बीच अच्छा तालमेल रहेगा. यदि आपके परिवार में छोटी-मोटी कोई समस्या होती भी है तो वह ज़्यादा दिन तक नहीं रहेगी और जल्द ही उसका निदान निकल आएगा  जिससे सब कुछ ठीक हो जाएगा. वैवाहिक संबंधों में हल्की नोकझोंक के बीच आत्मीयता बढ़ेगी.

सेहत की बात की जाए तो अक्टूबर में सिंह राशि के लोगों का स्वास्थ्य सामान्य से काफ़ी अच्छा रहेगा. आप ख़ुद भी शारीरिक रूप से स्वस्थ और फ़िट महसूस करेंगे और इसके लिए प्रयास करेंगे. गैस्ट्रो इंटेस्टाइन संबंधी समस्याओं के साथ-साथ आंखों में दिक्कत हो सकती है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने खानपान का विशेष रूप से ख़्याल रखें. आंखों से जुड़ी कोई भी समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर की परामर्श लेकर उचित इलाज कराएं. अपनी दिनचर्या में योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि को शामिल करें.

Gemstone: किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं ये 4 रत्न, धारण करते ही बरसने लगता है पैसा! 
Rahu Ketu Transit: राहु-केतु दिलाएंगे इन लोगों को जॉब में प्रमोशन, आर्थिक दृष्टि से समय रहेगा बहुत ही शुभ

 

Trending news