Monthly Horoscope: 4 दिन बाद इन लोगों के लिए शुरू होगा अनुकूल समय, प्रमोशन का मिल सकता है लाभ
Advertisement

Monthly Horoscope: 4 दिन बाद इन लोगों के लिए शुरू होगा अनुकूल समय, प्रमोशन का मिल सकता है लाभ

Monthly Horoscope 2023: अगस्त का महीना शुरू होने में महज 4 दिन का समय बाकी है. ऐसे में सबको इंतजार रहता है कि नया महीना उनके लिए कैसा रहेगा. उनको इस महीने खुशखबरी भरे समाचार प्राप्त होंगे या फिर संघर्ष करना पड़ेगा.

मासिक राशिफल

August Horoscope 2023: तुला राशि के लोगों को अगस्त माह में अपने ऑफिशियल कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ अंजाम देना चाहिए. अभी जो मेहनत करेंगे, उसका परिणाम भी इन्हें अभी ही पदोन्नति के रूप में प्राप्त हो सकता है. बस मेहनत और लगन के साथ ही अपने बॉस के साथ मृदुल व्यवहार रखना बेहतर रहेगा. वैसे भी भी बॉस तो बॉस होता है. हां एक बात और है, ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी निगाह रखनी चाहिए. 

यदि आप व्यापारिक परियोजना अथवा प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो समय इसके अनुकूल चल रहा है. व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है, मगर ध्यान रहे कि आपका अनावश्यक क्रोध करना नुकसान भी दे सकता है. कारोबार के मामले में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के समय अपने वरिष्ठों से सलाह कर मार्गदर्शन अवश्य ही लेना चाहिए. कहीं किसी के साथ कोई डील पक्की करने जा रहे हैं तो पहले उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें, उसके बाद ही हस्ताक्षर करें. 

विद्यार्थियों को सफलता की होड़ में अपने साथियों से आगे आने के लिए अतिरिक्त फोकस और परिश्रम करना होगा. युवा अपने मूल उद्देश्य से स्वयं को भटकने से रोकें और साथ ही पुरानी गलतियों को सुधारने का भी प्रयास करें. मन यदि किसी कारण से उदास हो तो जीवन के अच्छे क्षणों को याद कर खुद को आत्मविश्वास से भरने का प्रयास करें, यही सार्थक होगा. नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा, क्योंकि ग्रहों की कुछ स्थितियां ऐसी चल रही हैं कि जिनसे नियम टूट सकते हैं. 

बड़ों का आशीर्वाद आपको ऊर्जा प्रदान करने वाला है. इस समय किया गया सेवा और पुण्य का निवेश आगे चलकर आपको लाभ दे सकता है. आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि परिवार में किसी भी सदस्य से व्यर्थ के मुद्दे पर बहस न हो. परिवार के वृद्ध लोगों को भी आधुनिक तकनीक का उपयोग करना लाभदायक रहेगा, अब जमाना स्मार्ट फोन का हो गया है. पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको पहल करनी होगी. इसके लिए आपको मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है. 

सेहत के मामले में अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने के लिए फलों का सेवन अधिक करना चाहिए. इससे स्वास्थ्य ठीक रहेगा. उच्च रक्तचाप और मधुमेह के मरीजों को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखना चाहिए. दवाएं नियमित लेते रहें. गला खराब होने के आसार दिखाई दे रहे हैं, इसलिए कुछ समय तक ठंडी चीजें खाने से परहेज ही करें. वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.

Trending news