Monthly Horoscope: नवंबर में इन राशि वालों की हो सकती है लव मैरिज, पढ़ें मासिक राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope: नवंबर में इन राशि वालों की हो सकती है लव मैरिज, पढ़ें मासिक राशिफल

November Rashifal 2022: मेष राशि के युवा प्रेम संबंधी मामलों में शादी की बात को आगे बढ़ा सकते हैं और ऐसा भी संभव है कि आपका उनसे प्रेम विवाह हो जाए. मिथुन राशि वालों की प्रेम संबंधी स्थिति इस महीने की शुरुआत में मिलीजुली रहेगी. 

लव मासिक राशिफल

November monthly horoscope Love: सिंह राशि वालों के प्रेम जीवन में महीने की शुरुआत में ही उतार-चढ़ाव दिखेगा और तनाव बढ़ने की आशंका है. आप और आपके प्रियतम के मध्य आपसी सामंजस्य का अभाव दिखेगा और एक दूसरे को समझ न पाने के कारण आपके बीच गुस्सा और इरिटेशन बढ़ सकता है. वहीं, वृश्चिक राशि के लोगों को एक-दूसरे की अच्छाइयां और कमियां नजर आने लगेंगी. हालांकि, यह आपकी मदद ही करेगा.

मेष- मेष राशि के युवा प्रेम संबंधी मामलों में शादी की बात को आगे बढ़ा सकते हैं और ऐसा भी संभव है कि आपका उनसे प्रेम विवाह हो जाए, जिससे आप दोनों के बीच का रिश्ता आगे बढ़ सके. यह समय प्यार में सच्चाई रखते हुए आगे बढ़ने का होगा. आप दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर काफी संजीदा होंगे और साथ जीने साथ मरने की कसमें खाएंगे. रिश्ते में रोमांस भी होगा और एक दूसरे के प्रति प्यार की भावना भी नजर आएगी. दोनों अच्छे दोस्त की तरह भी बर्ताव करेंगे और सुख दुख में मदद करेंगे. प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव और कुछ अवरोध भी आएंगे फिर भी आप प्रियतम के निकट आने में कामयाब रहेंगे. दोनों एक दूसरे पर अच्छा भरोसा करने लगेंगे और आपका रिश्ता इसी प्रकार आगे बढेगा. 

वृष- इस राशि के लोगों को अपनी पसंद से विवाह करने में कामयाबी मिल सकती है अर्थात आप अपने प्रियतम को शादी के लिए मना पाने में कामयाब हो जाएंगे और आपका उनसे विवाह हो सकता है. जो लोग अभी तक कुंवारे हैं, उनके भी विवाह के योग चल रहे हैं और उनके शादी होने की संभावना बनी हुई है. प्रेम जीवन में यह महीना अनुकूल रहेगा और आपको अपने मन की इच्छा पूरी करने का मौका मिलेगा. आप अपने प्रियतम से अपने दिल की सारी बातें कह पाने में कामयाब रहेंगे और उनके दिल में जगह बना पाने में भी सफल रहेंगे. आप दोनों साथ मिलकर किसी मंदिर या किसी दर्शनीय स्थल की सैर पर भी जा सकते हैं. आप जितना समय एक दूसरे के साथ समय बिताएंगे, उससे आपका रिश्ता और भी अधिक परिपक्व होता चला जाएगा.

मिथुन- मिथुन राशि वालों की प्रेम संबंधी मामलों में इस महीने की शुरुआत में मिलीजुली स्थिति रहेगी और उतार-चढ़ाव आते रहेंगे. एक तरफ आपको अपने रिश्ते में रोमांस और प्यार की भावनाएं महसूस होंगी तो दूसरी तरफ अहम का टकराव और एक दूसरे को न समझ पाने के कारण कुछ खिन्नता भी महसूस होगी. इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ेगा इसलिए न चाहते हुए भी आपके बीच कहासुनी हो सकती है. आधे माह के बाद स्थिति कुछ ठीक होगी लेकिन आपको अपने प्रियतम को समझने का प्रयास करना चाहिए. वह क्या चाहते हैं और उनकी सोच और विचार क्या है, इस पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी. यदि आप ऐसा कर पाने में सक्षम होते हैं तो आप अपने प्रियतम को भली प्रकार समझ पाएंगे और तब आप अपने रिश्ते को सही मायने में संभाल पाने के लायक रहेंगे अन्यथा रिश्ते में समस्या आ सकती है. यदि आप रिश्ते में सच्चे हैं तो आपका रिश्ता चलता रहेगा, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. 

कर्क- इस महीने की शुरुआत में आप दोनों के बीच तनातनी बढ़ सकती है लेकिन बाद में आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. दोनों एक दूसरे के प्यार में रंगे नजर आएंगे और प्यार की पींगे बढ़ाते हुए जीवन में आगे बढ़ेंगे. आपके बीच की केमिस्ट्री बहुत अच्छी होगी और लोगों की जुबान पर आपकी बात होगी जिससे आपका प्रेम जीवन बहुत ही दिलकश अंदाज में आगे बढ़ेगा. आप एक दूसरे से अपने मन की बातें करने में सफल रहेंगे. आपके रिश्ते में रोमांस भी रहेगा साथ में कहीं घूमने जाना या फिर कहीं बाहर खाना खाने जाना या वे सभी बातें, जो एक प्रेमी प्रेमिका के मध्य होती हैं, आप उन सभी बातों का लुत्फ उठाएंगे और अपने प्रेम जीवन को आनंद के साथ बिताएंगे लेकिन महीने अंत में प्रेम जीवन में कुछ समस्याएं हो सकती हैं. हालांकि आप अपनी समझदारी से उन चुनौतियों से बाहर निकल आएंगे. इसके लिए आपको आपस में बैठकर बातचीत और विचार विमर्श करना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि वालों के प्रेम जीवन में महीने की शुरुआत में ही उतार-चढ़ाव दिखेगा और तनाव बढ़ने की आशंका है. आप और आपके प्रियतम के मध्य आपसी सामंजस्य का अभाव दिखेगा और एक दूसरे को समझ न पाने के कारण आपके बीच गुस्सा और इरिटेशन बढ़ सकता है जिसके परिणामस्वरूप रिश्ते में समस्याएं आने की संभावना रहेगी और आपका रिश्ता समस्याओं से घिर सकता है. महीने के  अंत में रिश्ते में उतार-चढ़ाव की स्थिति ही रहेगी इसलिए आपको इस पूरे महीने अपने प्रेम जीवन को संभालने का प्रयास करना चाहिए और कोई भी ऐसी स्थिति से बच कर रहना चाहिए जिससे आपके रिश्ते में वाद-विवाद न बढ़े. यदि आप ऐसा करते हैं तो रिश्ते को बचाए रखने में कामयाब हो सकते हैं।

कन्या- कन्या राशि के लोगों को प्रेम जीवन में संघर्ष करना पड़ सकता है. आप और आपके प्रियतम के बीच भावनाओं का टकराव होगा और एक दूसरे को न समझ पाने की वजह से इरिटेशन बढ़ सकती है, जो आपके रिश्ते के लिए नुकसान दायक साबित हो सकती है इसलिए आपको वाद विवाद को बढ़ने से पहले ही कुछ रास्ता निकालना चाहिए और आपसी बातचीत के माध्यम से एक-दूसरे को समय भी देना चाहिए लेकिन किसी भी बात को बतंगड़ बनाने से बचना चाहिए. एक दूसरे से प्यार भरी बातें करें और कुछ समय बिताएं. इससे आपके बीच का इरिटेशन भी दूर होगा और रिश्ता भी बच पाएगा. 

तुला- इस राशि के लोगों के प्रेम संबंधों के लिए यह महीना अनुकूल नहीं कहा जा सकता है इसलिए आप को बहुत ध्यान से रहना होगा क्योंकि जरा सी भी चूक आपके रिश्ते के बिखराव की वजह बन सकती है. आप और आपके प्रियतम के बीच बेवजह की बातों पर वाद विवाद होने की संभावना बनेगी और इससे आपके बीच इरिटेशन बढ़ सकता है. जल्दबाजी में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचें क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है. आप अपने प्रियतम को समय दें और एक दूसरे को समझने का प्रयास करें. यदि संभव हो तो कहीं घूमने के लिए जा सकते हैं ताकि आपके मन में जो समस्याएं चल रही हैं, उन्हें बाहर निकलने का रास्ता मिल सके और आप एक दूसरे से अपने मन की बात कर पाएं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को एक-दूसरे की अच्छाइयां और कमियां नजर आने लगेंगी. हालांकि, यह आपकी मदद ही करेगा. एक दूसरे को और अच्छे से पहचानने में और यदि आप दोनों अपनी जगह पर सही हैं तो आप दोनों विवाह करने के लिए एकमत हो सकते हैं और इस दिशा में प्रयास करने की और आगे बढ़ेंगे यानी कि यह समय आपके प्रेम जीवन को मजबूत बनाएगा और आप दोनों का एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा. इस बीच ग्रह आपकी परीक्षा भी लेंगे जो आपके प्रेम की पराकाष्ठा को जानने का प्रयास करेंगे और आपको एक दूसरे की आवश्यकता अनुसार मदद भी करनी होगी. यही आपकी रिलेशनशिप के लिए आवश्यक होगा और इसी से आपका रिलेशनशिप मजबूत भी होगी. 

धनु- इस राशि के लोगों के प्रेम जीवन के लिए यह एक अच्छा समय होगा. आप अपने रिश्ते में काफी गहराई तक चले जाएंगे. उनसे प्यार काफी गहराइयों तक करेंगे और उनके साथ अपने रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने का हर संभव प्रयास करेंगे. आप उनसे शादी करने का विचार भी कर सकते हैं लेकिन कुछ सामाजिक समस्याएं सामने आ सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप कुछ बड़ा होने की भी उम्मीद से इनकार नहीं किया जा सकता है. फिर भी प्रेम संबंधी मामलों के लिए यह महीना अनुकूल दिखाई देता है. आपको अपने प्रियतम की बातें सुननी और समझनी चाहिए तथा एक दूसरे को समय देना चाहिए. आवश्यक हो तो कहीं बाहर खाने जाएं या फिर कहीं घूमने जाएं और एक दूसरे की बात का समर्थन करें. इससे आपका रिश्ता परिपक्व होगा.

मकर- मकर राशि के लोगों के लिए प्रेम जीवन इस महीने की शुरुआत में सामान्य रहेगा और आप सामान्य तरीके से अपने प्रेम जीवन को जिएंगे. प्रेम संबंधों में गर्मी रहेगी और एक दूसरे के प्रति प्रेम का भाव रहेगा. 11 तारीख के बाद  प्रेम संबंधों में बढ़ोतरी होगी. एक दूसरे से नजदीकियां बढ़ेंगी और दूरियों में कमी आएगी. आप एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे और खुशी भरे पलों का भरपूर लुत्फ उठाएंगे. एक दूसरे के साथ घूमने फिरने जाने के भी योग बनेंगे.  आपके बीच काफी बातें होंगी और अपने मन की बातें एक दूसरे से साझा करके दिल को हल्का करेंगे. रिश्ते में एक दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा. 13 तारीख के बाद आपके रिश्ते में तनातनी बढ़ेगी और आप एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू कर सकते हैं इसलिए आपको थोड़ी सी सावधानी रखनी चाहिए और वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए. महीने के अंत में तनाव बढ़ सकता है.

कुंभ- इस राशि के लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ेगा. इससे आप और आपके प्रिय मित्रों के बीच दूरियां बढ़ सकती है. एक दूसरे को न समझ पाने के कारण लड़ाई झगड़े और वाद-विवाद की स्थिति बार-बार बनेगी और आपसी अहम का टकराव होगा जिससे रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है. यदि आप थोड़ा धैर्य रखें और झगड़े से तथा वाद-विवाद से दूर रहेंगे तो महीने के  अंत में स्थिति में बदलाव आएगा. आपके बीच की कलह की स्थिति दूर होगी और आप प्रेम पूर्वक रहेंगे. रिश्ते में प्रेम बढ़ने से एक दूसरे पर विश्वास भी बढ़ेगा और प्रेम संबंध मजबूत हो जाएगा.

मीन- मीन राशि के लोगों के प्रेम संबंधित मामलों के लिए महीने की स्थितियां सामान्य रहेंगी. आप एक-दूसरे की परवाह करेंगे, एक-दूसरे से मिलने भी समय पर पहुंचेंगे और अपने जीवन को एक सुचारू तरीके से चलाने की प्लानिंग करेंगे. यदि आप इस स्थिति को आगे बढ़ाते हैं तो आपका प्रेम जीवन बहुत अच्छे से चलेगा. आपके प्रेम जीवन में सुखद समय की अनुभूति होगी. आप अपने प्रियतम को साथ लेकर कहीं घूमने-फिरने या पार्टी करने जा सकते हैं. एक-दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे समय के साथ आपका रिश्ता परिपक्व होगा और आप भविष्य के बारे में अपने विचार साझा करेंगे और नई प्लानिंग करेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news