Vastu Plant Tips: मनी प्लांट से कई गुना ज्यादा तेजी से पैसों को खींचता है ये पौधा, कभी खाली नहीं होती तिजोरी
Advertisement

Vastu Plant Tips: मनी प्लांट से कई गुना ज्यादा तेजी से पैसों को खींचता है ये पौधा, कभी खाली नहीं होती तिजोरी

Morpankhi Ke Fayade: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पौधे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इससे घर में सुख-शांति, सुख-समृद्धि और लक्ष्मी का वास होता है. मोरपंखी को घर में रखने के और भी फायदे हैं आइए जानते हैं.

 

फाइल फोटो

Morpankhi Plant Ke Fayade: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों का विशेष महत्व है. कहते हैं कि घर में पेड़-पौधे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. वास्तु शास्त्र में कुछ मोरपंखी के पौधे को विशेष महत्व दिया गया है. मोरपंखी के पौधे को बहुत भाग्यशाली माना जाता है. मान्यता है कि मोरपंखी का पौधा भगवान कृष्ण को बेहद प्रिय है. इसे घर में लगाने से सुख-शांति, समृद्धि और मां लक्ष्मी का वास होता है. आइए जानते हैं मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने के फायदे.

घर में मोरपंखी पौधा लगाने से पहलें ये फायदे

- वास्‍तु शास्त्र के अनुसार मोरपंखी के पौधे को उत्‍तर और पूर्व दिशा को लगाना शुभ होता है. कहते हैं कि पूर्व दिशा का संबंध भगवान सूर्य से होता है और उत्‍तर का धन कुबेर से. इसलिए इस दोनों दिशाओं में मोरपंखी का पौधा लगाने से धन लाभ होता है और घर में खुशियां आती है.
 
- वास्तु शास्त्र के अनुसार मोरपंखी के पौधे को घर के मेन गेट पर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती और सुख-शांति का वास होता है.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की  उत्तर दिशा में मोरपंखी का पौधा लगाने से घर में स्थाई लक्ष्मी का वास होता है और घर में कभी भई धन की कमी नहीं होती.

- अगर किसी व्यक्ति के घर आए दिन लड़ाई झगड़े होते हैं. परिवार में क्लेश होता रहता है. तो उसे घर में मोरपंखी का पौधा लगाना चाहिए इससे घर में शांति का वास होता है और परिवार में प्रेम बढ़ता है.

- अगर किसी बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो घर में मोरपंखी का पौधा लगाना चाहिए. इसे घर में लगाने से एकाग्रता बढ़ती है.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार मोरपंखी के पौधे अकेले नहीं लगाया जाता. इसे हमेशा जोड़े में लगाया जाता है. इससे वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है.
 
- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में रखा मोरपंखी का पौधा सूख जाता है तो उसकी जगह तुरंत दूसरा पौधा लगा देना चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता नहीं आती.

Swapn Shastra: सपने में दूध का दिखना देता है ये बड़े संकेत, जीवन में घटने वाली हैं ऐसी घटनाएं, जानें क्या है मतलब
 

Surya Gochar 2023: सूर्य ने किया रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश, करियर में बेहिसाब तरक्की पाएंगे ये लोग; पैसों का लगेगा अंबार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news