Neem Karoli Baba: कम मेहनत के बाद भी झोली में होंगी सारी खुशियां, नीम करोली बाबा ने बताए हैं धनवान बनने के उपाय
Advertisement

Neem Karoli Baba: कम मेहनत के बाद भी झोली में होंगी सारी खुशियां, नीम करोली बाबा ने बताए हैं धनवान बनने के उपाय

Neem Karoli Baba Miracle: नीम करोली बाबा का नाम देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब प्रचलित है. बाबा नीम करोली का नाम कई बड़े संतों में शामिल है. इनके चमत्कार जगप्रसिद्ध हैं. बाबा ने धनवान होने के कई टिप्स दिए हैं, जिनका अनुसरण करके व्यक्ति जीवन को सुखमय बना सकता है.

 

फाइल फोटो

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा के दरबार में इन दिनों बड़े से बड़ा सेलिब्रिटी भी हाथ जोड़े नजर आ रहा है. कुछ ही दिन पहले नीम करोली बाबा के दर पर हाथ जोड़े खड़े विराट कोहली की तस्वीर इन दिनों खूब वायरल हो रही है. मान्यता है कि जो भी बाबा के द्वार पहुंचता है, उसे जीवन में सारी खुशियां मिल जाती हैं. अक्सर सभी लोगों की यही इच्छा होती है कि उनके जीवन में खूब पैसा, नाम-शोहरत हो. ऐसे में नीम करोली बाबा ने भी कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया है, जो व्यक्ति को धनवान बनाती हैं.

अमीर बनने के लिए नीम करोली बाबा के सिद्धांत

- नीम करोली बाबा के अनुसार अमीर उस व्यक्ति को नहीं कहा जाता, जिसके पास खूब धन होता है. लेकिन वास्तविक धनवान वो होता है, जो धन की उपयोगिता को ठीक से समझता है. नीम करोली बाबा का कहना है कि वास्तविक धनवान वो होता है, जो धन का सही से इस्तेमाल करता है. बाबा का कहना है कि धन हमेशा किसी न किसी की मदद के लिए इस्तेमाल करना चाहिए.

- नीम करोली बाबा का कहना है कि व्यक्ति के पास धन तभी आता है, जब वे उसे सही से खर्चन करते हैं. यानी जब तक घर की तिजोरी पैसों से भरी हुई है, तब तक आपके घर में धन नहीं आएगा. बाबा का कहना है कि धन को कभी भी अपने पास बचा कर नहीं रखा जा सकता. वे एक न एक दिन खत्म हो ही जाता है. ऐसे में व्यक्ति को सिर्फ धन कमाने का हुनर ही नहीं, बल्कि खर्च करने का हुनर भी आना चाहिए.

- बाबा नीम करोली का कहना है कि ऐसा व्यक्ति कभी गरीब नहीं होता, जिसमें चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था भरी होती है. इस प्रकार के व्यक्ति के को धनवान से भी ज्यादा धनवान माना जाता है. जिस व्यक्ति में चरित्र, व्यवहार और ईश्वर ये तीनों गुण पाए जाते हैं, उसे ही असल में धनवान माना जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news