Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा के इन उपायों से इंसान नहीं रहता कभी गरीब, घर में रहती है हमेशा बरकत
Advertisement
trendingNow11571279

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा के इन उपायों से इंसान नहीं रहता कभी गरीब, घर में रहती है हमेशा बरकत

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा ने सफल मानव जीवन के लिए कई तरह के उपाय बताए हैं. किसी ने अगर इन उपायों को अपना लिया तो उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है.

 

बाबा नीम करोली

Neem Karoli Baba Teaching: बाबा नीम करोली की महिमा अपरंपार है.  उनके द्वारा किए गए चमत्कार दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं. यही वजह है कि उनके पूरे विश्व में करोड़ों की संख्या में भक्त हैं. उन्होंने मानव जीवन को लेकर कई सारी बातें कही हैं. उनकी बातों को अगर जीवन में सही तरह से उतार लिया जाए तो इंसान लगातार सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते जाएगा. बाबा ने अमीर बनने और धन को लेकर भी बातें कही हैं. आज के लेख में इन्हीं बातों के बारे में बताएंगे.

धन का इस्तेमाल

नीम करोली बाबा कहते हैं कि असली अमीर व्यक्ति वही है, जिसने पैसा कमाया भी हो और उसकी अहमियत भी समझता हो. यानी कि मेहनत से कमाए गए धन का सही इस्तेमाल करने वाला इंसान की धनवान होता है. 

मदद

बाबा कहते हैं कि अमीर इंसान को हमेशा दूसरों की मदद के लिए खड़ा रहना चाहिए. इंसान के पास तब पैसा रहता है, जब वह उसे खर्च करता है. पैसा बचाने वाले इंसान के पास अधिक समय तक धन नहीं टिकता है, वह किसी न किसी मार्ग से चले ही जाता है.

गुण

वह कहते हैं कि चरित्र, आचरण और ईश्वर में विश्वास रखने वाला इंसान ही धनी कहलाता है. ऐसे लोगों के पास ही धन टिकता है. ऐसे में जरूरी है कि इंसान के पास ये तीन गुण हों.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news