Numerology: बहुत लकी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, पैदा होते ही बदल देते हैं परिवार की किस्‍मत!
Advertisement
trendingNow11546032

Numerology: बहुत लकी होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, पैदा होते ही बदल देते हैं परिवार की किस्‍मत!

Most Lucky Birth Date in Hindi: अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 1 और मूलांक 7 वाले जन्‍मे बेहद लकी होते हैं. ये बच्‍चे ना केवल अपने जीवन में खूब सफल होते हैं, बल्कि पैदा होते ही अपने परिवार की किस्‍मत भी चमका देते हैं. 

फाइल फोटो

Lucky child in Astrology in Hindi: न्‍यूमेरोलॉजी में कुछ खास तारीखों में जन्‍मे बच्‍चों को बहुत सौभाग्‍यशाली बताया गया है. इन तारीखों में जन्‍मे लोग ना केवल अपने जीवन में खूब सफलता पाते हैं, बल्कि अपने परिवार के लिए भी बहुत लकी साबित होते हैं. अंक ज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 1 और मूलांक 7 के जातक बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. यानी कि किसी भी महीने की 1, 10, 28, 19 तारीख को जन्‍मे बच्‍चे का मूलांक 1 होगा. वहीं किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को जन्‍मे बच्‍चे का मूलांक 7 होगा. आइए जानते हैं कि नंबर 1 और नंबर 7 वाले बच्‍चों की खासियतें और उनका भविष्‍य 

मूलांक 1 वाले बच्‍चे होते हैं पढ़ाई में बेहद तेज 

मूलांक 1 यानी कि किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे बच्‍चे पढ़ने में बहुत तेज होते हैं. ये बच्‍चे बचपन से ही पढ़ाई में टॉप करते हैं और अपने परिवार का नाम रोशन करते हैं. आगे जाकर ये बच्‍चे उच्‍च शिक्षा लेते हैं और शानदार करियर बनाते हैं. ये राजनीति, सिविल सर्विस, रक्षा जैसे क्षेत्रों में जाते हैं. इसके अलावा भी ये बच्‍चे जिस भी क्षेत्र में जाएं खूब नाम और पैसा कमाते हैं. ये बच्‍चे कम उम्र में ही लोकप्रियता पा लेते हैं. 

परिवार की किस्‍मत बदल देते हैं मूलांक 7 वाले बच्‍चे 

नंबर 7 को ज्‍योतिष में बहुत शुभ और महत्‍वपूर्ण माना गया है. वहीं अंक ज्‍योतिष में भी 7 नंबर या मूलांक 7 के जातकों को बहुत लकी माना गया है. मूलांक 7 के जातक पैदाइशी तौर पर लकी होते हैं. इनके पैदा होते ही परिवार का भाग्‍य चमक जाता है. परिवार की आर्थिक स्थिति बदल जाती है. ये जातक सूर्य के प्रभाव से खूब आत्‍मविश्‍वासी, निडर और साहसी होते हैं. यदि व्‍यापार, राजनीति में जाएं तो खूब धनवान बनते हैं और नाम भी कमाते हैं. किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे अपनी पैदाइश के बाद से ही परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ाते हैं. साथ ही ये बच्‍चे अपने कोमल स्‍वभाव के कारण परिवार में सभी का खूब प्‍यार भी पाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news