Number 3 in Numerology: इन तारीखों में जन्‍मे लोग पाते हैं चौतरफा सफलता, मिलता है बेशुमार पैसा-शोहरत!
Advertisement

Number 3 in Numerology: इन तारीखों में जन्‍मे लोग पाते हैं चौतरफा सफलता, मिलता है बेशुमार पैसा-शोहरत!

Number 3 Numerology in Hindi: अंक ज्‍योतिष के अनुसार मूलांक 3 वाले जातक बहुत लकी होते हैं क्‍योंकि इन पर देवगुरु बृहस्‍पति की विशेष कृपा रहती है. ये लोग हर काम में सफलता और खूब धन-दौलत पाते हैं. 

फाइल फोटो

Mulank 3 Wale Kaise Hote Hain: अंक ज्‍योतिष में व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख के जोड़ यानी कि मूलांक के आधार पर पर्सनालिटी, भविष्‍य आदि बताया जाता है. मूलांक से मतलब होता है कि जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 होगा. आज हम मूलांक 3 या नंबर 3 के जातकों की पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में जानते हैं. न्‍यूमेरोलॉजी के अनुसार अंक 3 के स्‍वामी देव गुरु बृहस्‍पति हैं. जिसका साफ असर मूलांक 3 वाले लोगों की पर्सनालिटी, भविष्‍य पर साफ दिखाई देता है. 

महत्‍वाकांक्षी और लकी होते हैं मूलांक 3 के लोग 

अंक शास्‍त्र के अनुसार मूलांक 3 के लोग बहुत महत्‍वाकांक्षी, आजाद ख्‍याल  और बुद्धिमान होते हैं. वे हर हाल में पूरे साहस से खड़े रहते हैं. वैसे इनकी किस्‍मत बहुत अच्‍छी होती है और गुरु ग्रह की कृपा से उन्‍हें हर काम में सफलता मिल जाती है. ये प्रतिभावान और लगनशील होते हैं. अपने कामों से लोगों को आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं. 

पाते हैं खूब धन-दौलत 

मूलांक 3 के जातक अपने जीवन में खूब धन-दौलत और शोहरत पाते हैं. करियर में अच्‍छा मुकाम पाते हैं. इन जातकों की मैरिड लाइफ भी खुशहाल रहती है. दोस्‍तों, रिश्‍तेदारों से इनके रिश्‍ते अच्‍छे रहते हैं. हालांकि लव लाइफ के मामले में ये बहुत लकी नहीं होते हैं लेकिन शादी के बाद इनकी जीवनसाथी से खूब जमती है. 

मूलांक 3 वालों के लिए शुभ दिन और रंग

मूलांक 3 वालों के लिए शुभ दिन गुरुवार व रविवार माने गए हैं. वहीं इनके लिए लकी रंग पीला, लाल और नारंगी माने गए हैं. इन जातकों को इन 3 रंगों का इस्‍तेमाल ज्‍यादा करना चाहिए. इससे उन्‍हें तेजी से सफलता और तरक्‍की मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news