मूलांक 8: इन बर्थडेट वालों पर होती है शनि की विशेष कृपा, हर चुनौती को पारकर पाते हैं ऊंचा मुकाम
Advertisement
trendingNow11631293

मूलांक 8: इन बर्थडेट वालों पर होती है शनि की विशेष कृपा, हर चुनौती को पारकर पाते हैं ऊंचा मुकाम

Number 8 in Munerology in Hindi: अंक ज्‍योतिष में 1 से 9 तक के हर अंक का संबंध किसी ना किसी ग्रह से बताया गया है. इसमें मूलांक 8 के स्‍वामी शनि देव हैं और इस कारण इन जातकों पर शनि विशेष तौर पर मेहरबान रहते हैं. 

फाइल फोटो

Mulank 8 wale log: शनि देव कर्म के अनुसार फल देने वाले देवता हैं इसलिए उन्‍हें न्‍याय का देवता कहा जाता है. अंक ज्‍योतिष में शनि को अंक 8 का स्‍वामी बताया गया है. अंक शास्‍त्र में 1 से 9 तक के मूलांक होते हैं. मूलांक व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख का जोड़ होता है. जैसे - किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्‍मे जातक का मूलांक 8 होगा. इस कारण इन तारीखों में जन्‍मे लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा होती है और वे जीवन में अपना खास मुकाम बनाते हैं. 

मेहनती होते हैं मूलांक 8 के जातक 

मूलांक 8 वाले जातक बेहद मेहनती, ईमानदार और धैर्यवान होते हैं. वे कभी भी गलत चीज बर्दाश्‍त नहीं करते हैं बल्कि ऐसा होने पर विरोध में डटकर खड़े हो जाते हैं. साथ ही ये लोग बेहद जुनूनी होते हैं, इसलिए जिस काम में जुट जाएं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 

सादा जीवन उच्‍च विचार 

मूलांक 8 के जातक सादा जीवन जीने में भरोसा रखते हैं, लेकिन उनकी सोच ऊंची होती है इसलिए इन पर सादा जीवन उच्‍च विचार का वाक्‍य बहुत सटीक बैठता है. ये लोग दिखावे में भरोसा नहीं करते हैं. बहुत पैसा कमाने के बाद भी वे पैसे का सदुपयोग ही करते हैं और जरा भी फिजूलखर्ची नहीं करते हैं. 

जीवन में पाते हैं ऊंचा मुकाम 

मूलांक 8 वाले जातकों की मेहनत, लगन का ही फल होता है कि वे अपने जीवन में ऊंचा मुकाम पाते हैं. ये लोग बड़ा पद और खूब मान-सम्‍मान पाते हैं. उदाहरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्‍म तारीख 17 सितंबर है, इस तरह उनका मूलांक भी 8 है. वे लंबे संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद इस पद तक पहुंचे हैं. 

स्‍वभाव से होते हैं रहस्‍यमयी 

मूलांक 8 के जातक स्‍वभाव से थोड़े रहस्‍यमयी होते हैं. वे अपनी बातें आसानी से किसी को नहीं बताते हैं. ना ही आसानी से किसी को अपना दोस्‍त बनाते हैं. लेकिन जब किसी को अपना दोस्‍त बना लें तो आखिर तक उसका साथ नहीं छोड़ते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news