Personality Traits: इस तारीख को जन्में बच्चे पढ़ाई में होते हैं बहुत तेज, पैरेंट्स का नाम करते हैं रोशन
Advertisement
trendingNow11826160

Personality Traits: इस तारीख को जन्में बच्चे पढ़ाई में होते हैं बहुत तेज, पैरेंट्स का नाम करते हैं रोशन

Mulank 1 personality: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के मूलांक से उसके बारे कई चीजों का पता लगाया जा सकता है. व्यक्ति के करियर, स्वास्थ्य, मेरिड लाइफ आदि के बारे में मूलांक के द्वारा आकलन किया जा सकता है. आज हम आपको मूलांक 1 के बारे में बताने जा रहे हैं

 

numerology personality traits of 1

Number 1 Child Nature: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बच्चे की जन्म की तिथि उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में बताती है. हर बच्चे के जन्म की तिथि अलग-अलग होती है, जिसके अनुसार मुलांक की गणना होती है. इसके द्वारा बच्चा पढ़ाई कैसा होगा वह किस फिल्ड में नाम कमायेगा आदि का पता चल सकता है. आज हम आपको मूलांक 1 के व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.

दिमाग के तेज होते हैं इस दिन जन्में बच्चे
 
- अंक शास्त्र के मुताबिक जिस व्यक्ति का मूलांक 1 होता है वे दिमाग से बहुत तेज होते हैं. ये जीवन में बहुत तरक्की करते हैं वैसे तो इनकी कई खूबियां होती हैं लेकिन यह खूबियां आपके बच्चों में हैं कि नहीं इसके बारे में जानते हैं. 

ऐसे जाने अपने बच्चे का सही मूलांक

अगर व्यक्ति को जानना है कि उनके बच्चे का सही मूलांक क्या है तो यह उसके जन्म की तारीख से पता चल सकता है. यदि बच्चे की जन्म की तारीख 1, 10, 19 और 28 है तो उसका मूलांक 1 होगा. ऐसे बच्चों का स्वामी सूर्य होता है. इन बच्चों का दिमाग बहुत तेज होता है. आइए ज्योतिष शास्त्र से ऐसे बच्चों की और भी खासियत के बारे में जाने.

इन क्षेत्रों में पाते हैं सफलता

मूलांक 1 में जन्में बच्चे काफी तेज दिमाग और बुद्धिमान होते हैं. ऐसे बच्चे दिमाग से तेज तो होते ही हैं साथ ही यह निडर भी होते हैं. यह किसी भी काम को पूरा करने से पीछे नहीं हटते. इनमें साहस कूट-कूट से भरा होता है. ऐसे बच्चे अपने करियर में खूब नाम कमाते हैं. ऐसे बच्चे शिक्षा के साथ रिसर्च के फील्ड में अच्छा काम करते हैं. 

इस फील्ड में कमाते हैं नाम

1 मूलांक के बच्चे सिविल सर्विस, राजनीति, डॉक्टर, सेना या फिर पुलिस लाइन में खूब नाम कमा सकते हैं. इस मूलांक के बच्चों की यह खासियत है कि वह जिस फील्ड में भी चांस लेते हैं उसमे पूरी तरह से सफलता हासिल करके रहते हैं. ये नियर भी होते हैं इसलिए अपने फैसले भी निडरता से लेते हैं. 

मूलांक 1 के बच्चों को लेकर ध्यान रखने योग्य बातें

ऐसे बच्चों का भविष्य काफी उज्जवल होता है. हालांकि इन्हें लेकर कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है ताकि परेशानियों का सामना ना करना पड़े. जैसे इन बच्चों को खाने में गुड़ का सेवन जरूर कराएं. वहीं इसके अलावा ऐसे बच्चों को पीले वस्त्र का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए. इस मूलांक के बच्चों को सुबह जल्दी उठना चाहिए और सूर्य देवता को जल अर्पण करना चाहिए.
 
सड़क पर पड़ा मिल जाए 500 का नोट तो समझ लें घटने वाली है ऐसी घटनाएं, उठाने से पहले जानें ये बात
 

Venus Rise: कर्क राशि में धन-वैभव के दाता करेंगे प्रवेश, 2 दिन बाद इन लोगों को मिलेगा खूब सारा पैसा!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news