Palmistry: भविष्य के कई राज खोलती हैं उंगलियों के बीच की दूरी, जल्दी से चेक करें अपने हाथों का गैप
Advertisement
trendingNow11576616

Palmistry: भविष्य के कई राज खोलती हैं उंगलियों के बीच की दूरी, जल्दी से चेक करें अपने हाथों का गैप

Hastrekha Shastra: हस्तरेखा शास्त्र में सिर्फ हाथ की रेखाएं ही नहीं बल्कि हाथों की उंगलियों के गैप आदि से भी व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य आदि को जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे हाथ की उंगलियों की बनावट और दूरी से भविष्य और स्वभाव.

 

फाइल फोटो

Finger Gap Astrology: हस्तरेखा शास्त्र और सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हस्तरेखाओं के अलावा, हाथ की उंगलियों के गैप से भी व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य आदि के बारे में जाना जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथों की उंगलियों के बीच का गैप और दूरी ये तय करती है कि आपका स्वबाव, भविष्य और व्यक्तित्व कैसा होगा. इतना ही नहीं, उंगलियों के गैप से व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में भी जाना जा सकता है. ज्योतिष अनुसार हथेलियों के बीच की दूरी से भविष्य के कई राजों के बारे में जाना जा सकता है. जानें किस उंगली के बीच की दूरी का क्या मतलब है.

ऐसे लोग होते हैं मुंहफट

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार तर्जनी उंगली मतलब अंगूठे के पास वाली उंगली और मध्यमा उंगली के बीच में अगर जगह खाली है, तो ऐसा व्यक्ति स्वतंत्र विचारों का होता है. इतना ही नहीं, इसी कारण उसे समाज में पहचान मिलती है. ऐसे लोग मुंहफट माने जाते हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर दोनों उंगलियों के बीच दूरी काफी ज्यादा है, तो ऐसे लोग बहुत ज्यादा स्वार्थी होते हैं. इसके अलावा, ये लोग अपने लक्ष्य को लेकर काफी केंद्रित होते हैं. साथ ही, जीवन में सफलता भी हासिल करते हैं.

इस स्थिति में व्यक्ति होता है सकारात्मक

रिंग फिंगर या अनामिका उंगली और कनिष्ठ यानी सबसे छोटी उंगली के बीच अपर गैप है, तो उसे अशुभ माना जाता है. इस तरह के लोगों का स्वभाव काफी गुस्सैल होता है. इतना ही नहीं, ये लोग अपने हक के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. लेकिन अपना हक लेकर ही रहते हैं. गुस्से के समय ये लोग सही और गलत में फर्क नहीं कर पाते. वहीं, इन दोनों उंगलियों के पूरी तरह से चिपकने पर व्यक्ति की सोच सकारात्मक होती है. वे परिवार की शांति के लिए कई तरह के कार्य करता है.

ये लोग होते हैं अंहकारी

अंगूठे के पास वाली उंगली, रिंग फिंगर से छोटी होती है, तो ऐसे व्यक्ति को अंहकारी माना जाता है. इस तरह के लोगों में सम्मान पाने की ललक होती है. वहीं, अगर तर्जनी उंगली अनामिका उंगली से बड़ी हो तो इस तरह के लोग गंभीर और जिम्मेदार किस्म के होते हैं. इन लोगों को लाइफ में बड़े पदों पर काम करने का मौका मिलता है. वहीं, अगर तर्जनी उंगली की लंबाई सामान्य से ज्यादा छोटी होती है, तो व्यक्ति में उत्साह और महत्वकांक्षा की कमी होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news