Palmistry: हाथ में 'शंख योग' होने पर रुपयों-पैसों में खेलता है व्यक्ति, शानो-शौकत से बितता है सारा जीवन
Advertisement
trendingNow11759363

Palmistry: हाथ में 'शंख योग' होने पर रुपयों-पैसों में खेलता है व्यक्ति, शानो-शौकत से बितता है सारा जीवन

Shankh Yog Meaning: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथों में मौजूद कुछ निशान व्यक्ति के भाग्य के बारे में बताते हैं. ज्योतीष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ में बना शंख योग उनके भाग्यशाली होने का संकेत देता है. जानें ये योग कैसे बनता है. 

 

palmistry shankh yog

Lucky Sign In Hand: हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति के हाथ में स्थित रेखाओं और निशान आदि से व्यक्ति के स्वभाव, करियर और भविष्य आदि के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ में कई प्रकार के पर्वत होते हैं. इनमें प्रमुख सूर्य, शुक्र और शनि पर्वत शामिल हैं. ज्योतिष के अनुसार पर्वत के आसपास कुछ खास योगों का निर्माण हो रहा है. इनके बारे में जानकर व्यक्ति के भूत और भविष्य को बड़ी आसानी से जाना जा सकता है. 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार  हाथ में मौजूद पर्वत आदि से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को भी आसानी से जाना जा सकता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे शंख योग के बारे में. हाथ में बनने वाले शंख योग को ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही शुभ और भाग्यशाली माना गया है. कहते हैं कि ये योग जिस व्यक्ति के  हाथ में होता है, वे जीवन में खूब धन कमाता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को जीवन में सभी सुखों की प्राप्ति होती है. जानें कैसे बनता है हाथ में शंख योग और इसके लाभ के बारे में. 

हाथ में यूं बनता है शंख योग 

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि हाथ में शंख योग किन परिस्थितियों में बनता है. ज्योतिष अनुसार शुक्र पर्वत का क्षेत्र विस्तृत होने और उससे एक रेखा शनि पर्वत पर और दूसरी सूर्य पर्वत पर जाती हो, तब शंख योग का निर्माण होता है. 

मिलती है बेइंतहा धन-दौलत

ज्योतिष के अनुसार ऐसा माना गया है कि जिन लोगों के हाथ में शंख पर्वत होता है, वे लोग जीवन के सभी भौतिक सुख पाते हैं. ऐसे लोगों को जीवन आंनद से कटता है. इतना ही नहीं, ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है. इतना ही नहीं, ये लोग जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग करियर के प्रति भी ईमानदार होते हैं. कहते हैं कि ये लोग विपरीत से विपरीत परिस्थिति में भी शांत रहते हैं. किसी भी परेशानी का हल आसानी से निकाल लेते हैं. 

मिलता है ऐसा जीवनसाथी 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शंख योग वाले जातकों का जीवनसाथी सुंदर और सुशील होता है.साथ ही, उनता व्यक्तित्व भी शानदार होता है. कहते हैं कि ये लोग आस्तिक होते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें भगवान पर पूरा भरोसा होता है. ये लोग स्वभाव से मधुरभाषी होते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग बहुत ही दानी होते हैं. 

कहते हैं कि जिन लोगों के हाथ में शंख योग होता है उन लोगों में भौतिकता और आध्यात्मिकता का अच्छा समन्वय होता है. ये लोग आध्यात्म से जुड़े होते हैं. साथ ही, भौतिक वस्तुओं का भी खूब इस्तेमाल करते हैं. 

Ekadashi Upay: देवशयनी एकादशी पर राशिनुसार किए ये उपाय चमकाएगी किस्मत, मिलेगी श्री हरि की कृपा 
 

Unlucky Rashiyan: पूरे 2 माह इन राशि वालों को फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम, महादेव बरसाएंगे कहर 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news