हस्‍तरेखा ज्‍योतिष: हाथ में हो इनमें से एक भी निशान तो भाग्‍यशाली होता है इंसान, जीता है ऐश की जिंदगी!
Advertisement

हस्‍तरेखा ज्‍योतिष: हाथ में हो इनमें से एक भी निशान तो भाग्‍यशाली होता है इंसान, जीता है ऐश की जिंदगी!

Luky Sign on Palm in Hindi: हथेली पर शुभ निशान और रेखाओं की स्थिति व्‍यक्ति को भाग्‍यशाली बनाती है. कुछ निशानों का हाथ में होना व्‍यक्ति को अपार धन-दौलत बनाता है. 

फाइल फोटो

Hatheli me Shubh Nishaan: ज्योतिष की शाखा हस्तरेखा शास्‍त्र में हथेली की रेखाओं, निशान, चिह्न के आधार पर भविष्‍य बताया जाता है. भाग्‍य रेखा, जीवन रेखा, हृदय रेखा, विवाह रेखा, धन रेखा आदि से पता चलता है कि व्‍यक्ति कितना धनवान बनेगा या सफल होगा. कुछ निशानों को हस्‍तरेखा में बहुत शुभ माना गया है. इनका हाथ में होना व्‍यक्ति को बहुत भाग्‍यशाली बनाता है. उसे अपार धन-ऐश्‍वर्य दिलाता है. आज हथेली के कुछ ऐसे ही शुभ निशानों के बारे में जानते हैं. 

भाग्‍यशाली और धनवान बनाने वाले हथेली के शुभ निशान  

- हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली पर त्रिकोण, द्वीप, मछली और कलश के निशान को बहुत शुभ माना गया है. यदि हथेली पर मछली का निशान हो तो व्‍यक्ति बहुत अमीर बनता है. उसे अचानक ढेर सारा धन मिलता है. वहीं ये शुभ निशान उसे देश-दुनिया की यात्रा भी करवाते हैं और सम्‍मान दिलाते हैं. 

- हथेली के बीच में मंदिर या स्वास्तिक का निशान होना बहुत ही शुभ होता है. ऐसे जातक बेहद भाग्यशाली होते हैं और उच्च पद पाते हैं. 

- जिन व्यक्तियों की हथेली पर रथ या त्रिशूल जैसे निशान हों, वे भी जीवन में खूब सफलता पाते हैं. ये अपने कार्यक्षेत्र में शिखर पर जाते हैं और खूब मान-सम्मान पाते हैं. ऐसे जातक हर काम में सफल होते हैं. 

- हिंदू धर्म में कमल के फूल को बहुत ही शुभ माना गया है. मां लक्ष्‍मी को कमल का फूल बहुत प्रिय है. जिन लोगों की हथेली में कमल का फूल हो उन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है और वे खूब धन-दौलत पाते हैं. ऐसे जातक बढ़ती उम्र के साथ अमीर होते जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news