Palmistry: दृढ़ निश्चयी और आदर्शवादी होते हैं ऐसे लोग, जिनके हाथों में होती है ये रेखा
Advertisement

Palmistry: दृढ़ निश्चयी और आदर्शवादी होते हैं ऐसे लोग, जिनके हाथों में होती है ये रेखा

Heart Line: हथेली पर बनी रेखाओं से इंसान के स्वभाव और उसके आने वाले भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र में इसके बारे में काफी कुछ जानकारी दी गई है.

 

हस्तरेखा शास्त्र

Heart Line Palmistry: कुंडली की तरह हाथ की रेखाओं से भी इंसान के बारे में बहुत सी जानकारी प्राप्त की जा सकती है. कुछ रेखाओं का होना काफी शुभ माना जाता है तो कुछ के होने से इंसान को जिंदगी भर संघर्ष का सामना करना पड़ता है. आज इंसान के स्वभाव और उसके भविष्य को लेकर बात करने वाली एक ऐसी ही रेखा के बारे में बात करेंगे. इसे हृदय रेखा कहा जाता है.

स्वार्थी

हथेली में हृदय रेखा एक छोर से शुरू होकर दूसरे छोर तक पहुंचे तो इंसान वर्तमान में जीने वाला होता है. ऐसे लोग काफी भावुक होते हैं. हृदय रेखा शनि पर्वत से शुरू होकर सूर्य पर्वत तक पहुंचे तो ऐसे लोग स्वार्थी किस्म के होते है.

प्रेम संबंधों में असफल

हृदय रेखा को काफी खास माना जाता है. हृदय रेखा का बीच में टूटना प्रेम संबंधो में बिखराव का संकेत होता है. हृदय रेखा अगर तर्जनी अंगुली के मूल से शुरू हो तो इंसान मानसिक रूप से परेशान रहता है. हृदय रेखा न होने या बहुत छोटी होने पर प्रेम संबंधों में असफलता मिलती है.

आदर्शवादी

हृदय रेखा गुरु पर्वत से शुरू हो तो इंसान दृढ़ निश्चयी और आदर्शवादी होता है.  हृदय रेखा का लाल और अधिक गहरा होना इंसान के चंचल और तेज स्वभाव को दर्शाता है. इन लोगों का मन किसी एक जगह या काम पर नहीं लगता है.

मर्जी के मालिक

 हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा दोनों एक सिरे से शुरू होकर हथेली के दूसरे छोर तक पहुंचे तो ऐसे लोग मर्जी के मालिक होते हैं. ये लोग जिंदगी में जो करने की ठान लेते हैं, पूरा करके ही छोड़ते हैं. अपनी मर्जी के आगे किसी की बात नहीं सुनते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news