Advertisement
trendingPhotos1494795
photoDetails1hindi

Ganesh Ji Zodiac Sign: गणेश जी की कृपा से इन राशि वालों के पास भी नहीं आते दुख-कष्ट, क्या आपकी भी राशि है शामिल?

Lucky Zodiac Sign: कहते हैं गणेश जी की अगर नियमित रूप से पूजा-पाठ किया जाए, तो वे जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. बप्पा के आशीर्वाद से भक्तों को हर कार्य में सफलता मिलती है और सभी दुख-कष्ट दूर होते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशि वाले ऐसे हैं, जिन पर गणपति हमेशा मेहरबान रहते हैं. 

 

मकर राशि

1/3
मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि गणेश जी की मकर राशि के जातकों पर भी विशेष कृपा रहती है. ये लोग भी दिमाग से तेज होते हैं. इसी कारण किसी भी चीज को आसानी से और जल्दी सीख जाते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग मेहनत के बल पर हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. गणेश जी की कृपा पाने के लिए नियमित रूप से उनका पूजा करें. साथ ही, गणेश चालीसा और गणेश मंत्रों के जाप से लाभ होगा.      

मिथुन राशि

2/3
मिथुन राशि

बता दें कि मिथुन राशि के जातकों पर भी गणपति की खास कृपा दृष्टि बनी रहती है. ये लोग दिमाग से काफी तेज होते हैं. पढ़ाई-लिखाई में इन लोगों की काफी रुचि होती है. इसी कारण ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं, इन्हें सफलता मिलती है और जीत हासिल करते हैं. गणेश जी की कृपा बनाए रखने के लिए रोजाना उनकी पूजा करें और उन्हें सिंदूर, दूर्वा और भोग लगाएं. 

मेष राशि

3/3
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि मेष राशि के जातकों के ऊपर भगवान गणेश विशेष रूप से मेहरबान होते हैं. इसी कारण मेष राशि के लोग ज्यादा निपुण और बुद्धिमान होते हैं. कोई भी कठिन वे बहुत ही आसानी से पूरा कर लेके हैं. इतना ही नहीं, गणेश जी के आशीर्वाद से इन लोगों को हर क्षेत्र में कामयाबी मिलती है. अगर आप भी गणेश जी की कृपा बनाए रखना चाहते हैं, तो नियमित रूप से उनकी पूजा करें. उन्हें दूर्वा अर्पित करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़