Advertisement
photoDetails1hindi

Double Alphabets: आप भी बन सकते हैं मुकद्दर का सिकंदर, अगर आपके नाम में आते हैं ये अक्षर दो बार

Double Alphabets In Name: बच्चों का नाम उनके जन्म के समय, मुहूर्त या फिर किसी विशेष लोगों के नाम पर रखे जाते हैं. कुछ लोग छोटे नाम रखना पसंद करते हैं तो कुछ बड़े. कभी- कभी ऐसा होता है कि लोगों के नाम में एक अक्षर दो बार आ जाता है  तो यह आपके जीवन से जुड़े रहस्यों से और आपके कैरेक्टर के बारे में बताता है.  आइए जानते है ऐसे ही कुछ खास अक्षरों के बारे में. 

A और I अक्षर

1/4
A और I अक्षर

यदि आपके नाम में अंग्रेजी का अक्षर (Alphabet) A या I दो बार आता है तो इसका मतलब आपका बहुत ही मस्त और जिंदादिल वाले व्यक्ति हैं, आपमें भरपूर साहस है और किसी काम को करने में पीछे नहीं हटाते हैं.  आप भविष्य की प्लानिंग आगे से आगे करके रखते हैं. आपको मालूम रहता है कि आपको अपने प्रयास  कहां और कैसे करने है. आप लक लेकर चलने वाले व्यक्ति होते हैं. समय से पहले सफलता हासिल करना आप बखूबी जानते हैं.

 

S और L अक्षर

2/4
S और  L अक्षर

यदि आपके नाम में  S या L अक्षर (Alphabet) दो बार आता है तो आपकी कल्पना का कोई जवाब नहीं है. अक्सर इस अक्षर के लोग काफी कलाकार होते हैं. आप संगीत और कला के क्षेत्र में विशेष रूचि रखते हैं.  आप थोड़े इमोशनल व्यक्तित्व के होते हैं. परिवार से खास तौर से लगाव रखते है. आपकी सौम्यता सबको मोह लेती है और इस कारण आप जल्द ही सबके प्रिय बन जाते हैं. 

 

M, N और T अक्षर

3/4
M, N और  T अक्षर

जिन व्यक्तियों के नाम में  M, N और  T अक्षर  (Alphabet) आता है तो आप धन कमाने के बहुत से अनोखें तरीकें जानते हैं. आप बुद्धि के धनी व्यक्ति हैं. मेहनत से आपको बहुत लगाव है, मेहनत करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं  और जीवन में काफी तरक्की करते हैं. इनको धन संबंधी चिंता कभी नहीं होती. 

 

O और P अक्षर

4/4
O और  P अक्षर

अंग्रेजी का O और  P अक्षर  (Alphabet) यदि आपके नाम में दोबार आता है तो ऐसे इंसान का व्यक्तिव काफी शांत होता है. ये लोग ध्यान-साधना में लीन रहने वाले व्यक्ति होते हैं. ये लोग अपनी बातों को तोल-मोल कर बोलना पसंद करते हैं. ये चाहते हैं कि इनसे कोई भी व्यक्ति कभी भी नाराज न हो. इनका यही गुण इन्हें समाज में प्रशिष्ठ व्यक्ति बनाता है, 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़