Advertisement
photoDetails1hindi

Health Tips: रोज मॉर्निंग में बासी मुंह पानी पीने से स्किन करती है ग्लो, बॉडी को मिलते हैं ये लाभ

बीमारियों से बचने के लिए हम क्या नहीं करते हैं. लेकिन कुछ ऐसे नैचुरल उपाय होते हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने आपको बीमारियों की चपेट में आने से बचा सकते हैं. वहीं क्या आप जानते हैं कि सुबह उठकर अगर आप बासी मुंह पानी पिया जाए तो इसके  कई लाभ मिलते हैं.

1/5

सुबह बासी मुंह पानी पीने से आपक बालों की कई समस्याएं दूर होती है ऐसा इसलिए क्योंकि सुबह बासी मुंह पानी पीने से बॉडी हाइड्रेट भी रहती हैं जिससे बाल काले और मजबूत बनते हैं.

 

2/5

सुबह खाली पेट औप बासी मुंह पानी पीने से आपका वजन कंट्रोल में रहता है ऐसा इसलिए क्योंकि सुबह खाली पेट पानी पीने से आपको दिन में कम भूख लगती है और आप ओवर ईटिंग करने से बच जाते हैं.

 

3/5

स्किन (Skin) की कई समस्या को दूर करने में सुबह उठकर बासी मुंह पानी पीना बेहद उपयोगी साबित हो सकता है. बता दें कि विषाक्त पदार्थों के बाहर निकलने से मुहांसों की समस्या दूर हो सकती है. ऐसे में चेहरे पर चमक आती है.

 

4/5

किडनी को तंदुरुस्त बनाए रखने में बासी मुंह पानी पीना बेहद उपयोगी है बता दें की सुबह उठकर पानी के सेवन से ना केवल किड़नी को मजबूत बनाया जा सकता है बल्कि किडनी (kidney) से संबंधित कई समस्याएं जैसे किडनी स्टोन की समस्या आदि को भी दूर किया जा सकता है.

 

5/5

अगर आप रोजाना बासी मुंह पानी पीते हैं तो इससे विषाक्त पदार्थों को बाहर निकलने में मदद मिलती है. जिसकी वजह से आपको पेट से जुड़ी समस्याएं नहीं होती हैं. इसलिए आप रोजाना खाली पेट पानी पी सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़