Magical Vastu Tips: रातोंरात किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं वास्तु के ये 5 उपाय, जल्द पूरा होगा अमीर बनने का ख्वाब
Advertisement
trendingNow11872748

Magical Vastu Tips: रातोंरात किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं वास्तु के ये 5 उपाय, जल्द पूरा होगा अमीर बनने का ख्वाब

Good Luck Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ उपायों के पालन करने से व्यक्ति की किस्मत का सितारा चमकता है. इससे घर की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और जीवन में आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में आज जानते हैं. 

 

vastu tips for money attraction

How To Health And Wealth Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ नियमों का पालन करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. घर में वास्तु नियमों का विशेष महत्व बताया गया है. अगर नियमित रूप से कुछ बातों का ध्यान रखा जाए, तो घर की सभी समस्याएं दूर होती हैं. नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.  और आपकी किस्मत रातोंरात चमक जाती है. वहीं, कुछ लोगों को किस्मत का साथ नहीं मिलता. कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति को सफलता की प्राप्ति नहीं होती. 

अगर आप भी कई तरह की परेशानियों से घिरे हुए हैं, तो वास्तु के कुछ उपाय व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. और एक सुखमय जीवन व्यतीत करेंगे. इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप अपने बैडक को गुडलक में आसानी से बदल सकते हैं, जो आपको मंजिल जक पहुंचने में मदद करेंगे. 
 
वास्तु के ये उपाय चमका सकते हैं किस्मत 

- ज्योतिष शास्त्र में भगवान कुबेर को समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माना गया है. कहते हैं कि घर की उत्तर-पूर्व दिशा में भगवान कुबेर का वास होता है. अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है, तो घर के उत्तर-पूर्व दिशा में कुबरे यंत्र की स्थापन करनी चाहिए.  इससे आपकी किस्मत चमक जाएगी और घर में पैसों की कमी नहीं होगी. हालांकि, इस बात का भी खास ख्याल रखना होगा कि इस दिशा में भारी फर्नीचर, जूतों का रैक आदि न रखें. इससे नेगेटिव एनर्जी का संचार बढ़ता है.

- जीवन में धन प्राप्ति के लिए घर में लॉकर या तिजोरी को सही दिशा में रखें. वास्तु शास्त्र में तिजोरी रखने के लिए सबसे उत्तम दिशा दक्षिण-पश्चिम बताई गई है.   कहते हैं कि ये दिशा स्थिरता बनाए रथते हैं. ऐसे में इस दिशा में तिजोरी रखने से किस्मत बदलती है. घर में धन आगमन बढ़ता है. इससे व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती है. बता दें कि घर की तिजोरी पश्चिम या दक्षिण दिशा में न खुले. 

- बता दें कि घर के प्रवेश द्वार से लोगों के साथ सकारात्मक ऊर्जा भी घर में एंट्री करती है. इससे व्यक्ति को भाग्य का पूरा साथ मिलता है. इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि दरवाजे पर लगे ताले सही तरीके से लगे होने चाहिए. दरवाजों में कोई दरार नहीं होनी चाहिए. घर के प्रवेश द्वार पर नेम प्लेट, पौधे और विंड चाइम लटका सकते हैं. इससे घर में धन की कमी नहीं होती. 

- दुर्भाग्य से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से छत पर मिट्टी के बर्तन में पक्षियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था करें. इससे आपकी परेशानियां जल्द से जल्द खत्म हो जाएंगी.  इससे व्यक्ति का दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. 

- रोजाना तुलसी के पेड़ के पास दीपक जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है. इस उपाय से घर मे आर्थिक तंगी कुछ ही दिन में दूर हो जाती है.   इसके अलावा नियमित रूप से स्नान करने के बाद घर के ईशान कोण में गंगाजल छिड़कें. इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. 

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन पूजा के समय करें इस काम को करने से मिल जाता है हर समस्या का समाधान
 

Maa Lakshmi Astro Tips: बेहद कारगार हैं मां लक्ष्मी को मनाने के ये 3 उपाय, इन कारणों से कभी नहीं बनते धनलाभ के योग
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news