Monthly Horoscope November: इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, खानपान को लेकर रखना होगा ध्यान
Advertisement
trendingNow11409468

Monthly Horoscope November: इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, खानपान को लेकर रखना होगा ध्यान

Sagittarius Monthly Horoscope November: धनु राशि के लोग अपनी वाणी पर कंट्रोल करें नहीं तो परिवार से बढ़ेगी दूरी, खानपान पर रखें ध्यान नहीं तो गिरेगी सेहत.

Monthly Horoscope November: इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, खानपान को लेकर रखना होगा ध्यान

Sagittarius Monthly Horoscope November 2022: आपकी परिवार से कुछ दूरी बन सकती है. आपकी साफगोई लोगों को कड़वी लग सकती हैं क्योंकि आप मीठी बातें न करते हुए चुभती हुई बोली बोलते हैं. इससे परिवार का माहौल बिगड़ सकता है इसलिए आप अपनी वाणी पर कंट्रोल करें तो सदस्य एक दूसरे के साथ प्रेम बंधन में बंधे हुए नजर आएंगे और घर का माहौल सकारात्मक रहेगा. परिवार के बड़ों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा, भाई बहनों का अच्छा सहयोग मिलेगा लेकिन उनके सामने कुछ चुनौतियां आएंगी, जिन्हें दूर करने में आपको मदद करनी होगी.

आप और जीवनसाथी के बीच कहासुनी और वाद-विवाद होंगे इसलिए इस दौरान बेहद सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है हालांकि बाद में दोनों के बीच फिर से सामंजस्य स्थापित होगा और रिश्ते की तल्ख़ियां कम होंगी. जीवन साथी के साथ किसी लंबी यात्रा या विदेश जाने की संभावना बन सकती है.

सेहत में सुधार रहेगा, आधे माह के बाद स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. असंतुलित खान-पान आपको बीमार बनाएगा और नौबत हॉस्पिटल जाने की आ सकती है. भोजन की आदतों में सुधार करें और यदि जरा सी भी समस्या हो तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें ताकि किसी भी बड़े रोग को होने से रोका जा सके. तंदुरुस्त जीवन के लिए योग और ध्यान को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

कार्यक्षेत्र में मेहनत का लोहा मानेंगे सभी, व्यापार में रहेगा उतार-चढ़ाव 

कार्यक्षेत्र में शुभ स्थितियों का निर्माण होगा और आप अपनी मेहनत का लोहा मनवाने में कामयाब रहेंगे, लोग आपके काम की तारीफ करेंगे. आपको अपनी कार्यकुशलता दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. उनकी वजह से आप अच्छी पोजीशन बनाए रखने में कामयाब रहेंगे. आधे माह के बाद हल्की फुल्की चुनौतियां आएंगी और विरोधी सक्रिय होने का प्रयास करेंगे लेकिन आप उन पर विजय प्राप्त कर लेंगे. नौकरी में कठिन परिश्रम जारी रखें. 

व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा, बिजनेस पार्टनर से संबंधों में खटास पैदा हो सकती है जिसका असर व्यावसायिक गिरावट के रूप में पड़ सकता है लेकिन यदि आप उनसे संबंधों में गर्माहट बनाए रखेंगे तो यह समय आपको बहुत अच्छा लाभ प्रदान कर सकता है. 13 नवंबर के बाद व्यापार की स्थितियों में और भी ज्यादा सुधार की उम्मीद है.

लव लाइफ वाले प्रेमी युगल के लिए यह अच्छा समय होगा. आप रिश्ते में काफी गहराई तक चले जाएंगे और रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने की पुरजोर कोशिश करेंगे. विवाह बंधन में बंधने का विचार भी कर सकते हैं लेकिन कुछ सामाजिक समस्याएं सामने आ सकती हैं, जिसमें कुछ बड़ा होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. एक दूसरे को समय देते हुए बातें सुननी और समझनी चाहिए तथा एक दूसरे को समय देना चाहिए, जरूरत हो तो कहीं बाहर घूमने या डिनर पर जाएं और एक दूसरे का समर्थन करते हुए रिश्ते को परिपक्व करें. 

आर्थिक स्थिति मजबूत होती दिखेगी. आमदनी बढ़ेगी और पैसा बचेगा तो बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा. एक से अधिक माध्यमों से धन प्राप्त होगा तथा नियमित आमदनी भी बनी रहेगी. महीने के अंत में आपके खर्चों में बेतहाशा वृद्धि हो सकती है. अपनी सुख-सुविधाओं के साथ-साथ कुछ जरूरी काम पर भी खर्च करेंगे लेकिन यह खर्चे इतना अधिक हो सकते हैं कि आपकी आमदनी पर भारी पड़ जाएं इसलिए सामंजस्य बनाए रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news