Namak ke Upay: मालामाल कर देंगे समुद्री नमक के ये टोटके, तेजी से असर दिखाते हैं ये उपाय!
Advertisement

Namak ke Upay: मालामाल कर देंगे समुद्री नमक के ये टोटके, तेजी से असर दिखाते हैं ये उपाय!

Samudri Namak ke Totke: कई बार अमीर बनने की हर कोशिश नाकाम होती दिखती है. तमाम प्रयासों के बाद भी पैसों की तंगी दूर नहीं होती है. ऐसे में समुद्री नमक के टोटके या उपाय आपके बहुत काम आ सकते हैं.

फाइल फोटो

Sea Salt Benefits : नमक के बिना भोजन की कल्‍पना करना भी मुश्किल है. सदियों से भोजन बनाने में समुद्री नमक का उपयोग होता आ रहा है. स्‍वाद बढ़ाने के अलावा नमक के और भी कई उपयोग हैं. ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में तो कई तरह के दोष और समस्‍याओं को दूर करने के उपायों में नमक को बहुत महत्‍व दिया गया है. नमक के टोटके या उपाय बहुत तेजी से असर दिखाते हैं. आइए हम आज नमक के कुछ ऐसे उपाय जानते हैं तो चमत्‍कारिक नतीजे देते हैं. 

नमक के उपाय के हैं इतने सारे फायदे 

नमक के उपाय के ढेरों लाभ है. वास्‍तु शास्‍त्र में नमक के कई ऐसे उपयोग बताए हैं, जो घर के कोने-कोने की नकारात्‍मक ऊर्जा को खत्‍म करते हैं. साथ ही सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करते हैं. इसके अलावा धन संबंधी समस्‍याओं को दूर करने में भी समुद्री नमक के टोटके-उपाय बहुत कारगर हैं. घर पर बुरी नजर का साया है तो उसे दूर करने में भी नमक का उपाय बहुत प्रभावी साबित होता है. 

धन लाभ के लिए नमक का उपाय: यदि बेवजह नुकसान हो रहा है. लगातार पैसों की तंगी छाई हुई है तो कांच के गिलास में पानी भरें और उसमें एक चम्‍मच नमक डालें. गिलास को घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रख दें, इससे धन हानि रुक जाएगी. इस पानी को हर हफ्ते बदलते रहें. 

घर की कलह-बीमारियों को दूर करने का उपाय: बाथरूम में कांच की कटोरी में समुद्री नमक का पावडर भरकर रख दें. हर हफ्ते ये नमक बदलते रहें. घर में सुख-शांति बढ़ेगी. साथ ही समृद्धि भी बढ़ेगी. 

कर्ज से मुक्ति और धन की आवक बढ़ाने के उपाय: कर्ज से घिर गए हैं और उससे निजात पाना चाहते हैं तो हर रविवार को नमक के पानी से पोंछा लगाएं. इसके लिए पोंछा लगाने के पानी में 2 चम्‍मच समुद्री नमक डाल लें. धन की आवक तेजी से बढ़ेगी और देखते ही देखते कर्ज उतर जाएगा. 

बुरी नजर से निजात पाने का उपाय: यदि किसी बच्‍चे को बार-बार नजर लगती हो तो हफ्ते में एक बार नहाने के पानी में एक चुटकी समुद्री नमक डालकर नहलाएं. इसके अलावा एक गिलास पानी में एक चम्‍मच नमक डालकर बच्‍चे के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं. ये उपाय नजर दोष से मुक्ति दिलाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news