Nose Shape: जिन लोगों के नाक की बनावट होती है ऐसी, माने जाते हैं काफी लकी; खूब करते हैं तरक्की
Advertisement

Nose Shape: जिन लोगों के नाक की बनावट होती है ऐसी, माने जाते हैं काफी लकी; खूब करते हैं तरक्की

Type of Nose: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के हर हिस्से के बनावट को लेकर कई बातें कही गई हैं. शरीर का हर अंग इंसान के बारे में बहुत कुछ बयां करता है. आज के लेख में नाक की बनावट के बारे में बात करेंगे.

Nose Shape: जिन लोगों के नाक की बनावट होती है ऐसी, माने जाते हैं काफी लकी; खूब करते हैं तरक्की

Which Type of Nose Lucky: नाक को इंसान के शरीर का काफी संवेदनशील अंग माना जाता है. इसके जरिए दुनिया के हर चीज के बारे में गंध ली जा सकती है. सामुद्रिक शास्त्र की बात करें तो इसके अनुसार, हर इंसान के नाक की बनावट से उसके बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. नाक के जरिए इंसान के कई राज उजागर हो सकते हैं और उसके बिहेवियर के बारे में पता चल सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि किस टाइप की नाक किस बात की तरफ इशारा करती है.

छोटी नाक

छोटी नाक वाले लोगों में बचपना होता है. ये लोग काफी मजाकिया होते हैं और दूसरों के साथ शरारत करने से भी नहीं चूकते हैं. इन लोगों को चालाक माना जाता है, लेकिन ये लोग जिन लोगों से संबंध बना लेते हैं, उनके साथ हमेशा खड़े रहते हैं.

पतली नाक

जिस इंसान की नाक पतली होती है, उनके बारे में माना जाता है कि वह घमंडी स्वभाव के होते हैं. इन लोगों को काफी जल्द गुस्सा आता है. हालांकि, पतली नाक वाले काफी लकी माने जाते हैं. जीवन में खूब तरक्की करते हैं.

मोटी नाक

ये लोग काफी मजाकिया किस्म के होते हैं, जिंदगी में खुश रहना इन्हें पसंद होता है. समाज की परवाह किए बिना, अपने अंदाज में जिंदगी को जीते हैं. लोगों से मिलना-जुलना इनको पसंद होता है. इनकी खुशमिजाजी की वजह से लोग इनकी तरफ जल्द आकर्षित होते हैं.

लंबी नाक

ऐसे शख्स जिन लोगों की नाक लंबी होती है, ऐसे लोग कला के प्रति काफी रुचि रखते हैं. ये लोग धर्म के मार्ग पर चलते हैं, इन्हें घूमने-फिरने का काफी शौक होता है. लंबी नाक वाले जो भी काफी हाथ में लेते हैं, उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं.

दबी नाक

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, दबी नाक वाले काफी संवेदनशील और भावुक होते हैं. ये लोग एक-दूसरे के प्रति काफी ईमानदार होते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि लेते हैं और किसी से दबकर रहना, इन लोगों को पसंद नहीं होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news