हकीकत तो छोड़िए सपने में भी इस जीव का दिखना देता है बड़ा संकेत
Advertisement
trendingNow11998926

हकीकत तो छोड़िए सपने में भी इस जीव का दिखना देता है बड़ा संकेत

Lizard in Dream in Hindi: स्वप्न शास्त्र में अलग-अलग सपनों के मतलब बताए गए हैं. इन सपनों का जीवन पर पड़ने वाले शुभ-अशुभ असर के बारे में बताया गया है. आज हम सपने में छिपकली देखने के मतलब जानते हैं. 

हकीकत तो छोड़िए सपने में भी इस जीव का दिखना देता है बड़ा संकेत

Sapne me Chipkali dekhna: रात की नींद में देखे गए सपने भविष्‍य में होने वाले शुभ-अशुभ घटनाक्रमों के बारे में बताते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में इन सपनों से मिलने वाले संकेतों और प्रभाव के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. छिपकली को वास्‍तु और ज्‍योतिष शास्‍त्र में बहुत अहम माना गया है. छिपकली का दिखना, शरीर के किसी अंग पर गिरना महत्‍वपूर्ण संकेत देता है. लेकिन छिपकली का सपने में दिखना भी जीवन पर शुभ-अशुभ असर डालता है. आइए जानते हैं, सपने में छिपकली देखने का क्‍या मतलब होता है. 

सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ

सपने में छिपकली को घर में आते देखना - यदि सपने में छिपकली को घर में प्रवेश करते हुए देखें तो यह अशुभ इशारा है. ऐसा सपना बताता है कि आपके घर पर कोई संकट आने वाला है. 

सपने में स्‍वयं को छिपकली को मारते हुए देखना - सपने में यदि खुद को छिपकली को मारते हुए देखें तो ऐसा सपना शुभ फल देता है. यह बताता है कि आपके जीवन से परेशानियां खत्‍म होने वाली हैं. कोई बड़ी समस्‍या खत्‍म हो रही है. 

सपने में छिपकली को कीड़े-मकोड़े खाते देखना - सपने में यदि छिपकली को कीड़े-मकोड़े खाते देखें या उन पर झपटते हुए देखें तो यह धन हानि होने का इशारा है. यानी कि आपको आने वाले समय में आर्थिक नुकसान हो सकता है या आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है, लिहाजा पहले ही सतर्क हो जाएं. 

सपने में छिपकली का बच्‍चा देखना - सपने में छिपकली का बच्‍चा देखना भी अशुभ होता है. यह आपके कामों में बाधा आने का संकेत है. 

सपने में छिपकली लड़ते हुए देखना - ऐसा सपना भी अशुभ फल देता है और जीवन में परेशानी आने का इशारा देता है. 

सपने में खुद को छिपकली से डरते हुए देखना - यदि सपने में खुद को छिपकली से डरते हुए देखें, डर के कारण छिपकली को भगाते हुए देखें और इसमें सफल भी हो जाएं तो ऐसा सपना शुभ फल देता है. यह बताता है कि आप अपने जीवन की चुनौतियों से सफलतापूर्वक पार पा जाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news