Shani Dev: शनिवार को तीन ग्रह बना रहे हैं शुभ संयोग, शनिदेव को प्रसन्न करने का है बढ़िया मौका; बस करें ये काम
Advertisement
trendingNow11458296

Shani Dev: शनिवार को तीन ग्रह बना रहे हैं शुभ संयोग, शनिदेव को प्रसन्न करने का है बढ़िया मौका; बस करें ये काम

Shani ke Upay: शनिवार का दिन शनिदेव का समर्पित होता है. इस दिन को शनिदेव के कोप दृष्टि से बचने और उनकी कृपा पाने का सबसे अच्छा दिन माना जाता है. ऐसे में इस दिन कुछ उपाय कर उनको प्रसन्न किया जा सकता है.

शनि के उपाय

Saturday Remedies: कर्म फलदाता शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है. वह इंसान को अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. ऐसे में लोग उनकी नकारात्मक दृष्टि का शिकार न हो जाएं, इसलिए विभिन्न उपाय करते हैं. इन उपायों को करने का सबसे अच्छा दिन शनिवार माना जाता है, क्योंकि ये दिन शनिदेव का होता है. इस बार शनिवार को तीन ग्रह शुभ संयोग बना रहे हैं, इसलिए 26 नवंबर का दिन बेहद खास हो जाता है. 

शुभ संयोग

शनिवार शनिदेव को प्रसन्न करने का सबसे शुभ दिन माना जाता है. इस दिन शनिदेव की पूजा करने से वह जल्द प्रसन्न होते हैं और शुभ फल प्रदान करते हैं. इस बार यानी कि 26 नवंबर को शनिवार के दिन मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. इस दिन चंद्रमा, वृश्चिक और सूर्य शुभ संयोग बना रहे हैं.

तीन ग्रहों की युति

26 नवंबर को वृश्चिक राशि में तीन ग्रहों की युति बनेगी. इसमें  सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह मौजूद रहेंगे. शनि को मकर राशि का स्वामी माना जाता है. 26 नवंबर को शनि अपनी ही राशि में विराजमान रहेंगे और यह शुभ माना जाता है. ऐसे में शनिदेव की कृपा आसानी से प्राप्त की जा सकती है.

साढ़ेसाती और ढैय्या

इस समय पांच राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. धनु, मकर व कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन व तुला राशि पर ढैय्या चल रही है. ऐसे में अगर ये लोग 26 नवंबर को शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना करें तो विशेष फल की प्राप्ति होगी.

उपाय

शनि मंदिर में शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाएं, इसके साथ ही शनि चालीसा और शनि मंत्रों का जाप करें. शनि से जुड़ी चीजों का दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. जरूरतमंदों को दान करें और कुष्ट रोगियों की सेवा करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news