Shani Upay: कुंडली में खराब स्थिति में हैं शनि, ढैय्या व साढ़ेसाती से हैं परेशान; शनिवार को करें ये उपाय
Advertisement

Shani Upay: कुंडली में खराब स्थिति में हैं शनि, ढैय्या व साढ़ेसाती से हैं परेशान; शनिवार को करें ये उपाय

Shani Dev Upay: शनिदेव को कर्म फलदाता कहा जाता है. वह इंसान को उनके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. ऐसे में अगर शनिदेव के प्रकोप से बचना है और उनकी कृपा पानी है तो ये उपाय करें. 

शनि के उपाय

Remedies for Shani Dev: शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है. वह इंसानों को उनके अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. उनकी दृष्टि से कोई नहीं बचता है. उनकी अगर सकारात्मक दृष्टि किसी पर पड़े जाए तो इंसान का भविष्य संवर जाता है. वह रंक से राजा तक बन जाता है. वहीं, अगर कोई उनके कोप का भाजन बन जाए तो कुंडली में शनि की ढैय्या, साढ़ेसाती, शनिदोष, महादशा और अंतर्दशा जैसी समस्याएं हो जाती है. इससे इंसान का जीवन बर्बाद हो जाता है. इसके सड़क पर आने तक की नौबत आ जाती है. उसके हर काम बिगड़ने लगते हैं. हर तरफ से परेशानियों से घिर जाता है. ऐसे में शनिदेव को प्रसन्न करने करने के लिए कुछ उपाय हैं, जिनको अपनाने से साढ़ेसाती, ढैय्या समस्याओं के प्रकोप को कम किया जा सकता है.

हनुमान चालीसा

शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इससे जीनव में तरक्की मिलती है और कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलने लगता है. वहीं, शनिवार के दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा करने के साथ ही शिव चालीसा का पाठ करने से भी शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन काले वस्त्र धारण कर शनि यंत्र की विधि-विधान से पूजा करें.

व्रत

शनिदेव के प्रकोप से मुक्ति पाना चाहते हैं और उनकी कृपा दृष्टि अपने ऊपर बनाए रखना चाहते हैं तो शनिवार को शनिदेव का व्रत रखें. ऐसा करना काफी फलदायी माना जाता है. शनिवार को यह उपाय करने से जीवन के हर कष्ट को दूर होते हैं.

सरसों का तेल

शनिवार के दिन एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल लें और इसमें अपना चेहरा देख लें. इस तेल को शनि मंदिर में दान कर दें. इसके साथ ही रोटी पर सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिलाने से भी शुभ फल की प्राप्ति होती है.

मंत्र

शनिवार के दिन शनिदेव के मंत्रों ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः’ और ‘ॐ शं शनिश्चरायै नमः’ का जाप करें. इसके साथ ही शनिवार के दिन गरीब लोगों की मदद करें और यथाशक्ति दान करें तो जीवन में आए हर संकट से मुक्ति मिलती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news