Shani Gochar 2023: आने वाले 7 माह जमकर चांदी काटेंगे ये राशि के लोग, इस नक्षत्र में शनि कराएंगे बंपर लाभ!
Advertisement
trendingNow11598057

Shani Gochar 2023: आने वाले 7 माह जमकर चांदी काटेंगे ये राशि के लोग, इस नक्षत्र में शनि कराएंगे बंपर लाभ!

Saturn Transit 2023: किसी भी ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. शनि 15 मार्च से 17 अक्टूबर तक शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इस दौरान जानें किन राशि वालों के लिए अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं.

 

फाइल फोटो

Saturn Transit 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव करते हैं. शनि देव की कृपा से व्यक्ति के जीवन में शांति और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. वहीं, शनि देव का प्रकोप व्यक्ति को बर्बाद कर देता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि शनि देव 15 मार्च से शतत्रिषा नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में हिंदू पंचांग के अनुसार शनि देव इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं और 17 अक्टूबर तक इसी नक्षत्र में विराजमान रहने वाले हैं. ऐसे में शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर कुछ राशि वालों के जीवन पर खासा प्रभाव डालेगा.

मेष राशि

शनि के शतभिषा नक्षत्र में  प्रवेश करने से मेष राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान ये खुद का कारोबार शुरू कर सकते हैं. शनि के इस नक्षत्र में प्रवेश करने के बाद ये राशि वाले किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं.  इस दौरान व्यापार में भी लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और रुके हुए सभी काम इस अवधि में पूरे हो सकते हैं.

मिथुन राशि

ज्योतिषीयों का कहना है कि मिथुन राशि वालों को इस दौरान काफी फायदा होने वाला है. इस राशि वालों को पिछले साल शनि की ढैय्या के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. इतना ही नहीं, इसके शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे. बता दें कि इस राशि के नौंवे भाव में शनि देव गोचर करेंगे. इस अवधि में मिथुन राशि वालों की यात्राएं सफल हो सकती हैं. विदेश जाने का अवसर मिल सकता है और आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी.

सिंह राशि

शनि का शतभिषा नक्षत्र में गोचर सिंह राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. कॉर्पोरेट सेक्टर में भी इस अवधि में सफलता मिलने वाली है. नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान ट्रांसफर मिल सकता है. इसके अलावा, नौकरी खोजने वाले लोगों को पॉजिटिव रिजल्ट मिलने की पूरी उम्मीद है. पैसों के मामले में भी ये गोचर लाभगदायी रहने वाला है.

तुला राशि

इस राशि के जातकों के लिए शनि का गोचर शुभ रहने वाला है. इस अवधि में करियर के लिए शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान इन राशि वालों को अनुकूल और सुखद परिणाम मिलेंगे, जो लोग अपना काम करते हैं. उनको आर्थिक लाभ हो सकता है. छात्रों के लिए ये समय मेहनत का समय है. मेहनत से शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news