Shani Rise 2023: 24 घंटे बाद इन राशि वालों का शुरू होगा बुरा समय, शनि उदय होकर बढ़ाएंगे मुश्किलें; आज से करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11595703

Shani Rise 2023: 24 घंटे बाद इन राशि वालों का शुरू होगा बुरा समय, शनि उदय होकर बढ़ाएंगे मुश्किलें; आज से करें ये उपाय

Shani Uday 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का कुंडली में खास महत्व है. शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह है. मार्च में शनि का उदय इन राशि के जाकतों के जीवन में मुश्किलें बढ़ाने वाला है.

 

फाइल फोटो

Satrun Rise 2023: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव का विशेष स्थान है. शनिदेव को न्यायधीश और कर्म फल दाता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि शनि देव व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का पूरा हिसाब रखते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शनि की कृपा तो बुरे कर्म करने वालों को शनि की प्रकोप का सामना करना पड़ता है. 5 मार्च रात को शनि अपनी ही राशि कुंभ में उदय होने जा रहे हैं. वैसे तो किसी भी ग्रह का उदय होना राशियों पर शुभ प्रभाव डालता है, लेकिन इन राशियों को इस अवधि में विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है. जानें किन राशियों के लिए ये समय भारी है.

इन राशियों को रहना होगा सावधान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का उदय वैसे को सभी राशियों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालता है. लेकिन कुछ राशि वालों की इस अवधि में मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. इस समय मकर, कुंभ, धनु राशि के जातक शनि की साढ़े साती से गुजर रहे हैं और मिथुन, तुला राशि के लोग शनि ढैय्या झेल रहे हैं. इस दौरान शनि का उदय इन राशि वालों के लिए ज्यादा सावधानी बरतने का समय है.

शनि उदय का पड़ेगा ये प्रभाव

शनि के उदय होने से कई राशि के जातकों को संभलकर चलने की जरूरत है. कई बार व्यक्ति को उसके मन के मुताबिक चीजें नहीं मिल पाती हैं. इस दौरान जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. इस अवधि में उधार देने से बचें. वरना आपको हानि हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको सुस्त बनाएंगी. इतना ही नहीं, व्यापार और कार्य स्थल पर व्यक्ति को किस्मत का साथ नहीं मिलेगा. रुके हुए काम इस अवधि में भी पूरे नहीं होंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी बड़े निवेश से बचें. किसी कानूनी मुकदमें के पचड़े में पड़ सकते हैं. अधिकारियों से मनमुटाव बढ़ेगा.

करें ये उपाय

शनि की साढ़े साती और ढैय्या से बचने के लिए हनुमान जी की उपासना करने से लाभ होगा. कहते हैं कि हनुमान जी की पूजा करने से शनि के अशुभ प्रभावों से बचा जा सकता है. कहते हैं कि हनुमान जी के भक्तों पर शनि देव बुरी नजर नहीं डालते. इस अवधि में हनुमान चालीसा का पाठ करें और भगवान सीताराम के नाम का सुमिरन करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news