Shani Vakri 2023: इन लोगों को तबाह कर सकती है शनि की वक्र दृष्टि, बचने के लिए आज से करें ये काम
Advertisement
trendingNow11808801

Shani Vakri 2023: इन लोगों को तबाह कर सकती है शनि की वक्र दृष्टि, बचने के लिए आज से करें ये काम

Shani Vakri Bad Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के उल्टी चाल चलने को वक्री अवस्था कहा जाता है. बता दें कि इस समय कुंभ राशि में शनि वक्री अवस्था में हैं. ज्योतिष में शनि की वक्र दृष्टि को अशुभ माना गया है. जानें इस दौरान किन राशियों को रहना होगा सावधान. 

 

shani vakri 2023

Shani Vakri Effect Upay: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है और सभी राशियों के जीवन को अलग-अलग प्रभावित करता है. इनमें शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह है. बता दें कि शनि को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लगता है. इस साल 2023 की शुरुआत में ही शनि स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं. 

वहीं, 17 जून को  स्वराशि कुंभ में वक्री हो चुके हैं. ऐसे में शनि की वक्र दृष्टि सभी राशि वालों को प्रभावित करने वाली है. ज्योतिष शास्त्र में शनि की वक्र दृष्टि को अशुभ माना गया है.  ऐसे में कुछ राशियों के लिए ये समय बहुत खतरनाक रहने वाला है.  बता दें कि 4 नवंबर तक इन राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. साथ ही, शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए शनि के कुछ उपायों को भी किया जा सकता है.  

इन राशि वाले लोगों को रहना होगा सावधान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की वक्र दृष्टि मेष, कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि वालों पर भारी पड़ने वाली है. ऐसे में इन लोगों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. शनि की वक्र दृष्टि के दौरान इन राशि वाले लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  इतना ही नहीं, इस दौरान आर्थिक क्षेत्र में समस्याएं, व्यापार में घाटा, स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान इस तरह की समस्याओं से बचने के लिए इन उपायों को जरूर अपनाएं.  

शनि की वक्र दृष्टि के प्रभावों को कम करते हैं ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के अशुभ प्रभावों को दूर करने के लिए नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करें. इसके साथ ही भैरव भगवान की उपासना करने से भी विशेष फलों की प्राप्ति होती है. 

- इसके अलावा, शनि को शांत करने और शुभ प्रभावों के लिए रोजाना महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप करने से जीवन में आ रही कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

- अगर आप शनि के बुरे प्रभावों को दूर कर शुभ फल पाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से कौवे को रोटी खिलाएं. इसके साथ ही छाया दान करें. इसके लिए शनिवार का दिन उत्तम माना गया है. छाया दान करने के लिए एक कटोरी सरसों का तेल लेकर उसमें अपनी छाया देखें. ऐसा करने के बाद शनि मंदिर में जातक तेल अर्पित कर दें. 

- इसके अलावा शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए बड़े-बुजुर्गों का आदर करने से लाभ होगा. इसके साथ ही जरूरतमंद को अन्न, धन और वस्त्र आदि का दान करें. इससे शनि देव खुश होते हैं और सुख- समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान करते हैं. 

Astro Tips: खुशियां पर नहीं पड़ेगा दुखों का साया, केसर और कुमकुम का ये अचूक उपाय हैं बेहद असरदार
 

20 साल तक खूब ऐश कराती है इस ग्रह की महादशा, दिन-रात नोटों में खेलता है व्यक्ति; हर क्षेत्र में मिलती है सफलता
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news