Shaniwar Night Totke: भाद्रपद माह का पहला शनिवार आज, रात में शनिदेव से जुड़ा ये उपाय करने से दुर्भाग्य होगा दूर!
Advertisement

Shaniwar Night Totke: भाद्रपद माह का पहला शनिवार आज, रात में शनिदेव से जुड़ा ये उपाय करने से दुर्भाग्य होगा दूर!

Shanidev Night Remedies: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा और कुछ खास उपाय करन से शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता है. आज भाद्रपद माह का पहला शनिवार है. आज के दिए किए गए इन उपायों से सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

फाइल फोटो

Shanidev Saturday Remedies: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित है. शनिवार का दिन शनिदेव की पूजा का विधान है. इस दिन सच्चे मन से और पूरी श्रद्धा से अगर शनिदेव की पूजा की जाए तो शनिदेव प्रसन्न होकर भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. शनिदेव को न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है. व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब शनिदेव रखते हैं और उसी के मुताबिक उन्हें फल देते हैं. 

  1. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है.
  2. इस दिन रात के समय किए गए कुछ खास उपाय व्यक्ति का दुर्भाग्य बदल सकते हैं.
  3. शनिदेव को प्रसन्न करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. 
  4.  

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ टोटकों के बारे में बतया गया है, जिन्हें रात के समय किया जाए, तो ज्यादा लाभकारी सिद्ध होते हैं. इन उपायों को करने से व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. शनि देव प्रसन्न होकर व्यक्ति को राजा बना देते हैं. आइए जानते हैं रात में किए जानें वाले इन उपायों के  बारे में. 

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए रात में करें ये काम

- धार्मिक ग्रंथों के आधार पर ये कहा जाता है कि शनिदेव को लोबान बेहद प्रिय हैं, इसलिए शनिवार कि रात लोबान जलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. लोबान में लोहा हाता है. इसे जलाने से एक खास तरह के गंध आती है, जिससे घर में मौजूद नाकारत्मक ऊर्जा का नाश होता है. 

- शनिवार के दिन रात के समय शनि मंदिर जाकर शनिदेव के सम्मुख सरसों के तेल का दीपक अवश्य जलाएं. साथ ही, दीपक में काले तिल जालना न भूलें. 

- ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन काले कुत्ते को सरसों के तेल से चिपुड़ी रोटी खिलाने से व्यक्ति की कुंडली में मौजूद राहु-केतु जैसे दोषों से छुटकारा मिलता है. 

- भाद्रपद माह के पहले शनिवार की रात पीपल के पेड़ को दोनों हाथों से छुएं और सात बार परिक्रमा करते हुए ऊं शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करने से दुर्भाग्य दूर होता है. 

- ज्योतिष अनुसार शनिवार की शाम पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाना बेहद शुभ माना गया है. ऐसा करने से घर में धन, यश और वैभव की कमी नहीं होती और व्यक्ति के अच्छे दिनों की शुरुआत होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news