Snake in Dream: सपने में बार-बार सांप देखने का है बेहद खास मतलब, जान लें ये शुभ-अशुभ संकेत!
Advertisement

Snake in Dream: सपने में बार-बार सांप देखने का है बेहद खास मतलब, जान लें ये शुभ-अशुभ संकेत!

Sapne Me Sanp Dekhna: स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में सांप देखने के कई शुभ-अशुभ मतलब होते हैं. ये भविष्‍य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं.

फाइल फोटो

Snake Dream Astrology: रात के अलग-अलग पहर में देखे गए सपने अलग-अलग समय पर फल देते हैं. साथ ही इन सपनों में देखी गई चीजें या घटनाएं हमारे भविष्‍य पर अहम असर डालती हैं. ये संकेत देती हैं कि भविष्‍य में किस तरह की घटनाएं होने वाली हैं. सपने में सांप देखना भी बहुत महत्‍वपूर्ण इशारा देता है. सपने में बार-बार सांप देखना या सांप को अजीब व्‍यवहार करते देखना कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देता है. आइए जानते हैं सांप से जुड़े सपने और उनका स्‍वप्‍न ज्‍योतिष के मुताबिक मतलब. 

सपने में सांप देखने के मतलब 

सपने में सांप मारना: यदि आप सपने में खुद को सांप को मारने का प्रयास करते देखें या सपने में मरा हुआ सांप देखें तो इसका मतलब है कि जल्‍द ही आपके जीवन के सारे कष्ट खत्‍म होने वाले हैं. 

सपने में सांप के दांत देखना: सपने में सांप के दांत देखने का मतलब है कि आपका कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है, लिहाजा सजग रहें. 

सपने में सांपों की लड़ाई देखना: सपने में सांपों को लड़ते हुए देखना अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. यह सपना किसी विवाद में फंसने की आशंका जताता है. 

सपने में बार-बार सांप देखना: सपने में बार-बार सांप देखना अच्‍छा नहीं है. यह कुंडली में काल सर्प दोष होने का संकेत है. इसका जल्‍द उपाय कर लें. 
 
सपने में सांप-नेवल की लड़ाई देखना: ऐसे सपने का मतलब है कि आपको किसी कारणवश कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

सपने में सफेद सांप देखना: सपने में सफेद सांप देखना बेहद ही शुभ माना गया है. ऐसा सपना बताता है कि आपको अपार धन मिलने वाला है. 

सपने में उड़ता हुआ सांप देखना: सपने में सांप को उड़ता हुआ देखने का मतलब है आपको आर्थिक हानि होने वाली है या आप किसी कारण से आर्थिक तंगी का शिकार होने वाले हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news