Sun Transit: मीन, वृश्चिक, तुला, मिथुन और मेष राशि वालों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, अन्य सचेत होकर करें काम
Advertisement

Sun Transit: मीन, वृश्चिक, तुला, मिथुन और मेष राशि वालों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, अन्य सचेत होकर करें काम

Sun Transit 2022: सूर्य देव 17 अगस्त को राशि परिवर्तन कर रहे हैं. वह 11 महीने बाद अपने घर यानी कि सिंह राशि में पहुंच रहे हैं. आइए जानते हैं कि सूर्य के इस राशि परिवर्तन से किन राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

 

सूर्य राशि परिवर्तन

Sun Transit for All Zodiac: ग्रहों के राजा सूर्य नारायण 17 अगस्त को अपने घर यानी सिंह राशि में पहुंच रहे हैं. अपने घर में आने पर ग्रह और घर दोनों ही बहुत मजबूत हो जाएंगे. सूर्य के सिंह राशि में पहुंचने में एक खास बात यह है कि सिंह राशि में सूर्य का नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी भी पड़ेगा, जिससे सूर्य का अपने घर में आना और भी महत्वपूर्ण हो जाएगा. ग्रहों के राजा सूर्यदेव का स्वागत करने के लिए राजकुमार बुध पहले से ही मौजूद हैं. अंतरिक्ष में ग्रहों का परिवर्तन व्यक्तिगत राशि एवं ग्रहों के अनुसार अपना फल प्रदान करते हैं. आइए जानते हैं कि किस राशि को कैसा फल प्राप्त होगा.

मेष- युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में अनुकूल परिणाम मिलेंगे, इसलिए खूब मेहनत से पढ़ें और इस बीच सभी प्रतियोगिताओं के फार्म भरें. कारोबारियों को इस परिवर्तन का भरपूर फायदा मिलेगा और अच्छा लाभांश कमाने के साथ ही अपने व्यापार का विस्तार को भी विस्तार दे सकेंगे. विस्तार की योजना बना रहे थे तो यह अनुकूल समय है. इस राशि की गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा, नहीं तो गर्भस्थ शिशु के लिए ठीक नहीं होगा. उन्हें लगातार डॉक्टर के संपर्क में रहते हुए, उनके निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करना होगा. 

वृष- वृष राशि वालों के लिए इस अवधि में मानसिक उलझन रहेगी, इसलिए कूल माइंड होकर काम करें. आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा, नहीं तो शारीरिक दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. घर में छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करने में ही भलाई है, अन्यथा व्यर्थ के घरेलू झगड़े बढ़ेंगे, जिससे सुख में कमी आएगी. जीवनसाथी को प्रसन्न रखने का प्रयास करें. इस एक माह के दौरान सुख-सुविधाओं में कमी रहेगी, जो आपको मानसिक उलझन दे सकती है. कुछ लोग नाहक ही आपको परेशान करने के लिए आपकी झूठी शिकायत कर आपकी मानहानि कर सकते हैं.

मिथुन- इस राशि या लग्न वालों को रोगों से मुक्ति मिलने के साथ ही सुख-चैन, शुभ फल प्राप्त होंगे. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. अपने पुत्रों तथा मित्रों से धन लाभ भी प्राप्त होगा, उनके माध्यम से ही आपको आर्थिक लाभ मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और भी मजबूत होगी. इस दौरान सज्जन पुरुषों और राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों से हुई भेंट भविष्य के लिए काफी काम की होगी. इस राशि के लोगों को पद के साथ ही निजी तौर पर धन, मान-प्रतिष्ठा भी मिलेगा तो आपकी खुशी और भी बढ़ जाएगी. लंबी दूरी की यात्रा से बचना चाहिए.

कर्क- सूर्य का परिवर्तन इस राशि के लोगों को आत्म चिंतन की प्रेरणा देने और सावधान करने के लिए हो रहा है. उन्हें अपने स्वभाव, सोच और कारोबार सभी स्थानों पर अलर्ट रहने की जरूरत है. इस दौरान हर किसी से मिलने को बेताब न रहें और बहुत सोच-विचार कर ही लोगों से मिलना चाहिए. आपको अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना होगा, नहीं तो ग्रह आपसे धूर्तता तथा नीचता कराएंगे. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. आंख में दर्द हो सकता है. व्यापार को बहुत ही ध्यान से करना चाहिए ताकि किसी तरह की कोई चूक न होने पाए.

सिंह- इस राशि वालों का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा, लेकिन नौकरी में बॉस से विपरीत परिस्थिति होने पर भी झगड़ा न करें और बॉस इज ऑलवेज राइट के फार्मूले में रहें. जीवन साथी यदि अपना करियर बनाना चाहता है तो उसकी पूरी मदद करें. सरकारी नौकरी के संबंध में सकारात्मक समाचार मिल सकता है. इस अवधि में अपने शरीर पर खर्च करें, फल खाएं. इस दौरान आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, फिर भी बीपी के मरीजों को अपना ध्यान रखना होगा. पिता के प्रति समर्पित रहें और उनको खुशकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास करें.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बहुत ही सावधानी से काम करना चाहिए. उनकी जरा सी लापरवाही से उनके कार्य एवं पद पर आंच आ सकती है. लंबी यात्रा करनी पड़ेगी, जिसमें आर्थिक भार के साथ ही कठिनाइयां भी झेलनी पड़ सकती हैं. अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. फीवर आ सकता है, जिसमें लापरवाही करना खतरनाक होगा. आप नौकरी करते हों या व्यापार, हर जगह बहुत संभालकर काम करने की जरूरत है. किसी मामले में  सरकारी नोटिस भी आ सकता है. मित्रों के साथ प्रेम से मिलें और यदि कोई मजाक भी करें तो उसे हंसी मजाक में ही टाल दें. 

तुला- सूर्य तुला राशि वालों को नया पद, प्रतिष्ठा और अधिकारियों की कृपा दिलाएंगे, जिससे पदोन्नति भी हो सकती है. लेखन व साहित्य से जुड़े लोगों को सरकार की तरफ से कोई पुरस्कार प्राप्त हो सकता है. कारोबार से जुड़े लोगों का व्यापार खूब चमकेगा, जिससे उन्हें धन की प्राप्ति होगी. पैतृक कारोबारियों को विशेष लाभ मिलेगा. पिता या बाबा से भी लाभ होगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन उन्हें सेहत के मामले में कोई लापरवाही करने की जरूरत नहीं है. ग्रहों के प्रभाव से आपकी सात्विकता में वृद्धि होगी और मन पवित्र रहेगा, सुविचार आएंगे, आध्यात्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को सूर्य से धन, स्वभाव , मित्र का सुख प्राप्त होगा. नौकरी करने वालों को उच्चाधिकारियों की सहमति मिलने से उन्हें पदोन्नति का सुअवसर प्राप्त होगा. सरकारी बड़े अधिकारियों और समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मित्रता बढ़ेगी. यह मित्रता उनके जीवन की समस्याओं को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी. आपका मान, गौरव और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. समाज के सज्जन पुरुषों के माध्यम से लाभ की प्राप्ति होगी. ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहने से प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी. ऐसे में अपने रुके हुए कामों को गति देने का कार्य करना चाहिए.

धनु- इस राशि के लोग पिछले कुछ दिनों से असफलता मिलने के कारण अपने को दीन-हीन समझने लगे थे, किंतु अब सबकुछ पकड़ में आ जाएगा. इससे आपका खोया हुआ आत्मविश्वास फिर से जागृत होगा. परिवार में अपने भाइयों, बड़ों और मित्रों से संबंध बनाकर चलना चाहिए. नौकरी या व्यापार करने में पैसे के मामले पर विशेष सतर्कता बनाए रखें, क्योंकि इस बीच आमदनी में कमी आ सकती है, इसलिए पैसा संभालकर खर्च करें. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता रखनी होगी. कोई ऐसा काम ने करें, जिससे अपनी बनी छवि धूमिल हो और अपमान झेलना पड़े.

मकर- मकर राशि वालों को स्वास्थ्य के प्रति कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. सुबह देर तक सोना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. शारीरिक कष्ट भी हो सकता है, किंतु परेशान होने की बजाए डॉक्टर को दिखाना ठीक रहेगा. अपच, पाइल्स से संबंधित रोग हो सकते हैं. अपने साथ ही जीवन साथी के स्वास्थ्य की भी चिंता करें. शत्रुओं से सतर्क रहें और यदि वह झगड़ा करे तो अवाइड करना ही ठीक होगा. सरकारी स्तर से किसी मामले में आप पर जुर्माना ठोका जा सकता है. नौबत मुकदमा और गिरफ्तारी की भी आ सकती है.

कुंभ- इस राशि के लोगों को काम में सफलता पाने के लिए सूर्यदेव की तरह कठिन मेहनत करनी होगी. बिना परिश्रम के सफलता मिलनी मुश्किल होगी. कारोबारी 17 अगस्त से मध्य सितंबर तक सूझबूझ से व्यवसाय करें और बाधाओं का डटकर मुकाबला करें. जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके दांपत्य जीवन में वैमनस्य पैदा करने वाली है. पत्नी और पुत्र के स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखनी होगी. अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा. कष्टकारी लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. आर्थिक मामलों में सजग रहें, अन्यथा धन और मानहानि हो सकती है.

मीन- इस राशि के लोगों के बिगड़े काम बनेंगे और सुख की प्राप्ति होगी. यदि आपका किसी मामले में कोई मुकदमा चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आने की प्रबल संभावना है. किन्हीं गंभीर रोगों से पीड़ितों को 17 अगस्त के बाद अचानक आराम मिलेगा और सेहत में सुधार होगा. यदि किसी सरकारी विभाग में आपका कोई काम फंसा हुआ है तो सरकारी अधिकारियों की कृपा से आसानी से हो जाएगा. आपके मान-सम्मान और प्रभाव में वृद्धि होगी. इस अवधि में शत्रुओं पर विजय प्राप्त होने, बिगड़े काम बनने से भय, शोक और मोह भावों का नाश होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news