Sun Transit 2023: मकर संक्रांति के बाद इन राशि वालों का चमकेगा करियर तो कुछ के घर में बजेगी शहनाई; जानें कैसा रहने वाला है आपका भाग्यफल
Advertisement
trendingNow11530571

Sun Transit 2023: मकर संक्रांति के बाद इन राशि वालों का चमकेगा करियर तो कुछ के घर में बजेगी शहनाई; जानें कैसा रहने वाला है आपका भाग्यफल

Sun Transit Effects: ग्रहों के राजा सूर्य विभिन्न राशियों में भ्रमण करते हुए 14 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं. लगभग एक माह तक सूर्यदेव इसी राशि में विराजमान रहेंगे. उनके प्रवास का विभिन्न राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कि किन राशियों को सूर्यदव किस तरह से प्रभावित करेंगे. 

सू्र्य गोचर

Surya Gochar Benefits: सूर्यदेव मकर संक्रांति के दिन धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं, जिसका विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ने वाला है. जहां मकर राशि के प्रवेश से कुछ राशियों में भाग्योदय होगा तो कुछ राशियों को शुभ समाचार भी मिल सकते हैं, इसके साथ जातकों को निर्णय लेते हुए ध्यान रखना चाहिए, जल्दबाजी में फैसले लेना अशुभ परिणाम दे सकता है. आइए जानते हैं कि सूर्यदेव का राशि गोचर किन राशियों को कैसे प्रभावित करने वाले हैं. 

मेष

मेष राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में समय व नियम का कठोरता के साथ पालन करना होगा, अब कोई भी बहाना आपके करियर को नुकसान पहुंचा सकता है. ऑफिस में महिला बॉस से अच्छा व्यवहार बना कर रखें. व्यापारी अपने नेटवर्क और भाग्य से बड़े मुनाफे कमा सकेंगे. बिजनेस पार्टनर महिला हो तो उसका कहा मानें. युवाओं को सलाह दी जाती है कि वह फिजिकल फिटनेस पर भी ध्यान दें, वर्तमान में लग्जरी की ओर दिमाग अधिक लग सकता है. वाहन दुर्घटना होने की आशंका है इसलिए सचेत रहें और नशा करते हों तो छोड़ दें.  परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. पेट के पुराने रोगी सचेत रहें और अनदेखा कतई न करें. मुंह से संबंधित समस्या हो सकती है इसलिए डेंटिस्ट के संपर्क में रहें.

वृष

वृष राशि के लोगों के मन में शांति का अनुभव होगा, उलझनों में राहत मिलने की संभावना है. 22 जनवरी तक करियर अच्छा रहेगा. सूर्य के परिवर्तन से सब सपोर्ट करेंगे. व्यापारी प्लानिंग करें लेकिन ध्यान रखें कि कहीं निवेश नहीं करना है. गैर कानूनी पचड़ों में न ही फंसे तो बेहतर होगा नहीं तो बड़ा जुर्माना भरना होगा. जरूरतमंदों को दान देना लाभकारी रहेगा. घर मकान से संबंधित कर्ज से मुक्ति मिलेगी. अभी से फरवरी की शुरुआत में परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा को करने का मौका मिलेगा. हाई बीपी के मरीजों को अलर्ट रहना होगा और सिर में दर्द माइग्रेन की समस्या से जूझना पड़ सकता है. मानसिक पीड़ा का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए प्रसन्न रहें.  

मिथुन

मिथुन राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों को काफी मेहनत करनी होगी. करियर के मामलों में बुजुर्ग व्यक्ति के सानिध्य में रहें. बॉस के निर्देशों को किसी भी कीमत पर न टालें, मान सम्मान के साथ उन्नति प्राप्त हो सकती है. स्टेशनरी के व्यापार में अच्छे मुनाफे की संभावना है, नया स्टॉक रखने का यही सही समय है. दूसरों के कहने पर निवेश न करें और न ही कोई कर्ज लें, मुश्किल आ सकती है. विद्यार्थी अपनी छूटी पढ़ाई को पूरा कर सकेंगे. जॉब के लिए ट्राई करते रहना चाहिए, मौका हाथ में लग सकता है. अविवाहित लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है. शुगर पेशेंट खानपान पर संयम रखें. 

कर्क

कर्क राशि के लोगों के लिए सूर्य का पहला पड़ाव बहुत अच्छा नहीं जाएगा लेकिन बाद में स्थितियां आपके कंट्रोल में होगी. कार्यों को पेंडिंग रखने पर मुश्किलों का सामना करना होगा. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा. पार्टनरशिप नहीं है तो बिजनेस के कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार करें. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. परिवार में  सामंजस्य होगा. धार्मिक यात्राओं का सिलसिला तेज होगा. स्वास्थ्य के मामले में सजग रहें, 21 जनवरी तक अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, इस समय जल्दी-जल्दी बीमार पड़ सकते हैं.

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए सूर्य का परिवर्तन विशेष महत्व रखता है क्योंकि क्योंकि सूर्य इसी राशि वालों के स्वामी हैं. अनावश्यक सोच विचार में न फंसें नहीं तो आपके महत्वपूर्ण कार्य रह जाएंगे. वर्क प्लान बनाकर काम में जुट जाएं. व्यापारिक मामलों के लिए आपका दिमाग तो खूब सजग रहेगा लेकिन निवेश के मामले में जल्दबाजी में उठाया गया कदम नुकसान करा सकता है. युवा वर्ग प्लानिंग पर ध्यान दें तो उनके लिए अच्छा रहेगा, जल्दबाजी में लिया गया फैसला दिक्कत दे सकता है. पिता के साथ वैचारिक मतभेद न करें. आपकी रेजिस्टेंस पावर बढ़ेगी और पुराने रोगों से लड़ सकेंगे. 

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए आजीविका से धन को कमाने का यह सही समय है, मेहनत करें आलस्य नहीं. स्पष्ट बोलना परेशान कर सकता है. व्यापारी वर्ग प्रसार प्रचार पर भी ध्यान दें. ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए समय ठीक है. बच्चों और युवाओं को अपनी कलात्मकता को निखारने का मौका मिलेगा. जो युवा विदेश जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहे थे उन्हें अच्छे मौके हाथ लगेंगे. सुख-सुविधाएं मिलेंगी जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. भूमि मकान वाहन में निवेश करने के लिए अभी धैर्य रखें. दांतों में कैविटी की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं तो महिलाओं को हार्मोन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. 

तुला

तुला राशि के करियर से जुड़े लोगों के लिए 25 तारीख तक परिस्थितियां कुछ कठोर हो सकती हैं यानी इस अवधि में मुश्किलों का अधिक सामना करना पड़ेगा. बॉस व  उच्चाधिकारियों की नजर आपके काम पर है, ऐसे में लापरवाही न करें. महिला बॉस हैं तो तालमेल बना कर रखें. व्यापार से संबंधित मामलों में आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि सरकारी कार्य अप टू डेट रहें अन्यथा बड़ा जुर्माना भरना पड़ेगा. विद्यार्थियों की इस बीच परीक्षा है तो मेहनत में कोताही न करें. पिता जी को अपना मार्गदर्शक मान कर चलना होगा. जो महिलाएं गर्भवती हैं उन्हें लापरवाही नहीं बरतनी है, हृदय रोगी नियमित जांच कराएं.

वृश्चिक

सूर्य का परिवर्तन आपके करियर को नई दिशा देगा. यदि आप नई नौकरी की तलाश में है तो आपको नेटवर्क इस्तेमाल करना चाहिए. अधीनस्थों का सहयोग मिलेगा, आप भी उनके सहभागी बनें. व्यापारियों की कलात्मक वाणी ही इस बीच उन्हें फायदा देने वाली है. ग्राहकों के साथ अच्छा कम्युनिकेशन बना कर चलें. युवाओं को ज्ञान पाने के लिए यह समय अच्छा रहेगा, भविष्य में काम आएगा. मन में किसी भी प्रकार का बोझ न रखें, अपनों के साथ साझा करें. पिता के बताए कार्य को सबसे पहले पूरा करें. सेहत के मामले में इंफेक्शन आदि से बच कर रहना होगा.

धनु

धनु राशि के लोग वाणी के मामले में सजग रहें, क्रोध में आकर किसी को अपशब्द न कहें. नौकरी में प्रमोशन मिलने के लिए यह समय बेहद उपयुक्त है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत रोगों को अच्छा समाचार मिलेगा. व्यापार से आप अच्छा बैंक बैलेंस बना पाने में सफल होंगे. पैतृक व्यापार में इस समय जोर देना चाहिए, निवेश के लिए फरवरी मध्य तक का समय बहुत अच्छा है. यदि आप घर के मुखिया हैं तो घर में आपका मान सम्मान बढ़ेगा, परिवार वालों के साथ यात्रा का आनंद ले पाएंगे. क्षमता के अनुसार जरूरतमंदों की मदद करें. चिंता न करें नहीं तो रोगी हो जाएंगे. 

मकर

मकर राशि में ही सूर्य देव का पदार्पण हुआ है, ऐसे में खुद को सूर्यदेव की तरह नियमित रखना होगा, सभी काम समय पर करें. हो सकता है आपको छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आए लेकिन इस ऊर्जा को आजीविका के क्षेत्र में यूज़ करें. नौकरी के लिए यदि कहीं अच्छी अपॉर्चुनिटी मिले तो जा सकते हैं. व्यापारिक मामलों में विदेश से संबंधित कार्य बनेंगे. व्यापार के जमीन खरीद सकते हैं. युवा आलस्य का त्याग कर अधूरे काम को पूरा करें. जल्दबाजी या आक्रोश में कोई फैसला न लें. रोगों के प्रति अलर्ट रहें ध्यान रहें और पहले से बीमार लोग नियमित जांच कराएं.  

कुंभ

कुंभ राशि के विदेश में नौकरी की चाहत रखने वालों को शुभ समाचार मिल सकता है. ऑफिस की ओर से टूर पर जा सकते हैं. मैनेजमेंट से संबंधित नौकरी करने वालों को सजग व काम के प्रति ईमानदार रहना होगा. ट्रांसपोर्टर अपने अधूरे दस्तावेज पूरे करवा लें नहीं तो जुर्माना भरना पड़ सकता है. व्यापार में  ग्राहकों की पसंद का ध्यान रखना होगा. युवाओं को मित्रों के साथ वाद-विवाद करने से बचना चाहिए, महिला मित्र से सौम्यता से बात करें. किसी के साथ ईगो का टकराव नहीं करना है. फैसले दिल से नहीं दिमाग से करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है.

मीन

मीन राशि के लोगों के कंधों पर जिम्मेदारियों का भार है, लेकिन अपने एक्सपीरियंस से आसानी से पूरी कर लेंगे. करियर को अपडेट करने वाली योजना को अवश्य ही करें. कामकाज के प्रति आप काफी एक्टिव नजर आएंगे. यदि आप अपने बड़े भाई के साथ मिलकर पैतृक व्यापार करते हैं तो तालमेल बना कर रखें लाभ प्राप्त होंगे. सरकारी नौकरी की चाहत वाले युवाओं के लिए अच्छा मौका है. मेहनत करें, अविवाहित युवक युवतियों का रिश्ता पक्का हो सकता है. जिन लोगों का लगातार वजन बढ़ रहा है, वह खानपान में संयम बरतने के साथ ही योग जिम और मॉर्निंग वॉक आदि करके इसे ठीक करना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news