Lucky Moles: शरीर के ये तिल इंसान को बनाते हैं मुकद्दर का सिकंदर, किस्मत में लिखा होता है राजयोग
Advertisement
trendingNow11563486

Lucky Moles: शरीर के ये तिल इंसान को बनाते हैं मुकद्दर का सिकंदर, किस्मत में लिखा होता है राजयोग

Samudrik Shastra: शरीर के विभिन्न हिस्सों में मौजूद तिल इंसान के भविष्य के बारे में बहुत कुछ जानकारी देते हैं. कुछ तिल शुभ तो कुछ अशुभ माने जाते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में कुछ तिलों को अत्यंत शुभ माना गया है. 

लकी तिल

Body Lucky Moles: जिस तरह के ज्योतिष शास्त्र में कुंडली तो हस्तरेखा शास्त्र में हाथ देखकर इंसान के भविष्य के बारे में पता लगाया जाता है. वैसे ही मानव जीवन में सामुद्रिक शास्त्र का काफी महत्व है. सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के शरीर की बनावट, तिल और चिह्नों के माध्यम से जानकारी हासिल की जाती है. तिलों की बात करें तो दुनिया में शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा, जिसके शरीर में ये मौजूद न होते हों. सामुद्रिक शास्त्र में शरीर में मौजूद कुछ तिलों को काफी शुभ माना गया है. ये इंसान के लिए सौभाग्य का सूचक होते हैं. किसी के शरीर में अगर ये तिल मौजूद हों तो ऐसे लोगों को जीवन में किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है.

दाहिना माथा

माथे के दाहिनी तरफ तिल होना काफी लकी माना जाता है. ऐसे जातकों पर मां मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. इनको कभी आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता और धन की कमी नहीं होती है.

दाहिना गाल

दाहिने गाल पर तिल होना भी काफी लकी माना जाता है. जिस इंसान के दाहिने गाल पर तिल होता है. ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. इनके घर में हमेशा बरकत बनी रहती है और धन की कभी कमी नहीं होती है.

सीना

सीने के बीच में तिल होना सौभाग्यशाली होने की निशानी है. ये लोग काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं. जीवन में काफी धन अर्जित करते हैं और पैसों की कमी कभी आड़े नहीं आ पाती है. ये लोग जीवन में जो भी पाने की चाह रखते हैं, उसे पाकर ही दम लेते हैं.

दाहिनी भुजा

जिस इंसान के दाहिने भुजा में तिल होता है. ऐसे लोगों को जिंदगी में हर तरह की सुख-सुविधा प्राप्त होती है. इनको समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है. ये लोग अपनी मेहनत के दम पर जिंदगी में कुछ मुकाम हासिल करते हैं और इनको कभी धन की कमी नहीं होती है.

दाहिनी हथेली

किसी इंसान के दाहिने हथेली पर तिल होना लकी होने की तरफ इशारा करता है. ऐसे इंसान किस्मत के काफी धनी होते हैं. ये लोग जिस भी काम में हाथ डालते हैं, सफलता हाथ लगती है. इनको हर कदम पर किस्मत का साथ मिलता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news