Horoscope Today: जानें कैसा रहेगा आज आपका पूरा दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन वाले अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11917510

Horoscope Today: जानें कैसा रहेगा आज आपका पूरा दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन वाले अपना राशिफल

Daily Horoscope: मकर राशि के युवाओं को खुद को फिट रखने वाले कार्यों पर जोर देना चाहिए. यदि आप चाहे तो जिम और रेगुलर एक्सरसाइज का भी सहारा ले सकते हैं. जानें अपना राशिफल.  

 

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 16 October 2023: रविवार को कन्या राशि के लोगों के अधीनस्थ यदि गलतियां करें तो क्रोध दिखाने के बजाय उन्हें पुनः समझाएं. वहीं, मीन राशि के लोगों की व्यापारिक स्थिति की बात की जाए तो वर्तमान समय में चल रही परिस्थितियों को देखकर मन में कुछ चिंता रहेगी.

मेष- इस राशि के लोगों पर यदि नई जिम्मेदारी सौंप जा रही है तो उसे अपने भरोसे पर ही ले अर्थात दूसरे के भरोसे कार्य न छोड़े अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कारोबारियों को व्यापारिक कसौटियों पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहिए. जिन युवाओं का प्रेम संबंध है, वह अपने पार्टनर को समय दें, जिससे संबंध मधुर रहेंगे. आज के दिन की बात करें तो आप सुख और विलासिता का भरपूर आनंद उठाएंगे. सेहत संबंधी मामलों में महिलाओं को हार्मोन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है.

वृष- वृष राशि के लोगों को ट्रांसफर से परेशान नहीं होना है, नया स्थान आपके स्वास्थ्य और व्यवहार के लिहाज से अच्छा साबित हो सकता है. व्यापारियों को आज के दिन कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलने में संदेह रहेगा. लगाव होना ठीक बात है लेकिन उसके लिए परेशान होना ठीक नहीं है, ऐसे स्थिति में युवाओं को मन पर काबू करना होगा. पारिवारिक विवाद की स्थिति में अपने से बड़ों को जवाब न दें, क्योंकि विवाद बढ़ सकता है. सेहत की दृष्टि से मजबूत आत्मबल सेहत में सुधार की वजह बनेगा, पुराने रोग में सुधार होगा.

मिथुन- इस राशि के लोगों के अंदर प्रबंधन क्षमता कूट कूटकर भरी है, बस आपको अवलोकन करके उसी अनुसार काम करना है. व्यापारी वर्ग को शत्रुओं से बचने की रणनीति तैयार करनी चाहिए, शत्रु सक्रिय होकर आपके कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. युवा वर्ग आज के दिन का शुभारम्भ किसी जरूरतमंद को क्षमतानुसार दान करने से स्टार्ट करें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे, खुद तो उनकी केयर करें साथ उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत में सड़क पर चलते समय मोबाइल और हेडफोन का प्रयोग करने से बचें, क्योंकि लापरवाही के कारण दुर्घटना होने की आशंका है.

कर्क- कर्क राशि के लोग जरूर से ज्यादा किसी पर भी भरोसा मत करें, अन्यथा आपके विश्वास को ठेस पहुंच सकती है. व्यापारी वर्ग महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कुछ चूक कर सकते हैं, इसलिए विचार विमर्श के बाद ही निर्णय लें. युवा वर्ग की ऐसे लोगों से मित्रता हो सकती है जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा. संतान की ओर से शुभ सूचना प्राप्त होगी, संभावना है कि उनका किसी उच्च पद पर सिलेक्शन हो जाएगा. हेल्थ में लंबी बीमारी से जूझ रहें लोगों को अब आराम मिलना स्टार्ट हो जाएगा.

सिंह- इस राशि के लोगों को ऑफिस में कठिन कार्य को देखकर हताश नहीं होना चाहिए और न ही आत्मविश्वास में कमी आने दें. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उनको जिम्मेदारियां ज्यादा और लाभ कुछ कम मिलेगा. विद्यार्थियों को अपने नोट्स को संभाल कर रखने चाहिए चोरी व खोने की आशंका है. घर का माहौल अच्छा रहे इस पर भी आपको पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या है वह अपनी सेहत पर ध्यान दें. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों के अधीनस्थ यदि गलतियां करें, तो क्रोध दिखाने के बजाय उन्हें पुनः समझाएं इस बार प्रबल संभावना है कि वह काम सही से करेंगे. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोगों को गलतफहमी के शिकंजे में फंसने से बचना चाहिए, गलतफहमियों के चलते व्यापार भी प्रभावित हो सकता है. युवाओं को माता-पिता की सेवा करने के लिए आगे बढ़कर आना चाहिए, उनका आशीर्वाद आपके लिए जरूरी है. परिवार के साथ मिलकर देवी आराधना करना शुभ रहेगा. सेहत में आत्मविश्वास बढ़ने से पुराने एवं जटिल रोगों में मानसिक शांति प्राप्त होगी. 

तुला- इस राशि के लोगों का यदि काम में मन नहीं भी लग रहा है, तब भी कोशिश करें कि काम अच्छा और सटीक ही हो, किसी को शिकायत का मौका न दे. यदि आप कोई व्यापार करने की सोच रहें हैं, तो उसमें अधिक निवेश वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन लगेगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम भी देखने को मिलेंगे. परिवार में सदस्यों को कटु वचन मत बोले और न ही पीठ पीछे किसी की भी बुराई करें. हेल्थ की बात करें तो मांसपेशियों में दर्द हो सकता है. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग सहयोगियों के साथ विनम्र व्यवहार रखें, सहयोगियों के साथ तालमेल बैठाकर चलना जरूरी है. यदि आप फर्नीचर से संबंधित कार्य करते है तो ग्राहकों की पसंद का विशेष रूप से ध्यान रखकर फर्नीचर बनाए. विवाह योग्य वर एवं कन्या के लिए रिश्ते आ सकते हैं, संभावना है कि आपकी बात भी पक्की हो जाएगी. परिवार में दूसरों के झगड़ें में स्वयं को न उलझायें इसका असर दाम्पत्य जीवन में पड़ सकता है, समझदारी से काम लेना बेहतर होगा. सेहत की बात करें तो महिलाएं किचन में कार्य करते समय अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें. 

धनु- इस राशि के लोग यदि प्रोफेशन से टीचर हैं, तो अपने ज्ञान को और अपडेट करना होगा, आज से ही कोई कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं. छोटे व्यापारियों को आगे लाने का प्रयास करते हुए उनके विचारों को मौका देना चाहिए. युवा वर्ग यात्रा की प्लानिंग बिल्कुल न करें और यदि पहले कर चुके हैं तो उसको निरस्त कर देना लाभकारी रहेगा. परिवार में आपकी बातों को शायद महत्व न दिया जाए, लेकिन फिर भी आपको पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना चाहिए. पेट में इंफेक्शन व डिहाइड्रेशन को लेकर सचेत रहें, हल्का व सुपाच्य भोजन को ही प्राथमिकता दें. 

मकर- मकर राशि के जो लोग कानून से संबंधित करियर में है, उनको अपने हुनर को तराशने का काम करते रहना चाहिए. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान के प्रति सतर्क रहना होगा, बड़े क्लाइंट से अनबन हो सकती है. युवाओं को खुद को फिट रखने वाले कार्यों पर जोर देना चाहिए, यदि आप चाहे तो जिम और रेगुलर एक्सरसाइज का भी सहारा ले सकते हैं. ईर्ष्या से बचें क्योंकि कभी-कभी ईर्ष्या भाव अत्यधिक रखना भी स्वास्थ्य में दिक्कत का कारण बन सकता है. सेहत में महिलाओं को कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ- इस राशि के लोगों की ऑफिस में आज अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होगी, टीम को लीड करने का भी मौका भी मिल सकता है. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों को कुछ लाभ होने की संभावना दिख रही है. युवा वर्ग समस्याओं के प्रति अधिक पैनिक न हों, शांत मन के साथ विचार करेंगे तो समस्या छोटी ही लगेगी. वाहन या मकान खरीदने का प्लान कर रहें हैं, तो इस ओर प्रयास जारी कर दें क्योंकि अभी समय अनुकूल है. हेल्थ में दांतों की समस्याओं को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

मीन- मीन राशि के एनजीओ से जुड़े लोगों के लिए समय उत्तम चल रहा है. व्यापारिक स्थिति की बात की जाए तो वर्तमान समय में चल रही परिस्थितियों को देखकर मन में कुछ चिंता रहेगी. भविष्य को लेकर युवाओं का मन नकारात्मक विचारों का आकलन कर सकता है, लेकिन इस ओर अधिक सोच-विचार करने से बचें. कार्य के साथ-साथ सदस्यों को भी समय दें, साथ ही कोशिश करें की आपकी वजह से पारिवारिक माहौल खराब न हो. सेहत में हृदय के रोगी डॉक्टर की सलाह से कोई कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं.

Trending news