Tulsi Upay: आर्थिक हालत है तंग तो करें तुलसी के ये टोटके, खत्म हो जाएंगी सारी बाधाएं
Advertisement
trendingNow11431001

Tulsi Upay: आर्थिक हालत है तंग तो करें तुलसी के ये टोटके, खत्म हो जाएंगी सारी बाधाएं

Tulsi Ke Totke: जिन लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है वो लेख में बताएं गए तुलसी के टोटके को एक बार जरूर ट्राई करें. तुलसी के उपाय करने से जीवन की सभी परेशानियां खत्म हो जाती है.

फाइल फोटो

Vastu Tips: हिंदू धर्म में तुलसी की बहुत मान्यता है. ऐसा कहते है कि तुलसी भगवान विष्णु का प्रिय पौधा है. हर शुभ और मांगलिक कार्य में तुलसी की पूजा की जाती है. मान्यता तो ऐसी भी है कि तुलसी के पत्ते के बिना भगवान विष्णु की पूजा पूरी नहीं होती है. तुलसी के पौधे को लगाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. तुलसी औषधिय गुणों से भरपूर होती है. तुलसी से कई तरह के उपाय किए जाते हैं जिनसे जीवन में खुशहाली आती है. लोग तो ऐसा भी मानते हैं कि इन उपायों करने से इंसान की हर मनोकामना पूरी होती है और सभी बाधाएं नष्ट हो जाएंगी.

शादी में आ रही दिक्कत को करें ये उयाय
अगर आपकी बेटी की शादी में दिक्कत आ रही है या फिर शादी हर बार लग कर के भी टूट जा रही है तो तुलसी के उपाय में इसका इलाज है. आप अपनी बेटी के हाथ से रोज तुलसी जी को जल चढ़वाना शुरू कर दें. जल अर्पित करने के बाद बेटी, तुलसी से सामने हाथ जोड़ कर कामना पूरी होने के लिए प्राथना करे.

खत्म हो जाएंगी सारी बाधाएं
आपके जीवन में अगर बहुत सारी परेशानियां आती रहती है तो उनको खत्म करने के लिए आप तुलसी के उपाए कर सकते हैं. इसके लिए आप पीतल के लोटे में जल भरें और उसमें तुलसी की 4 से 5 पत्तियां डालें. उसके बाद इस पानी को 24 घंटे के लिए रख दें. अगले दिन सबसे पहले नहाने के बाद इस जल को घर के मेन दरवाजे और उसके पूरे घर में छिड़कें. ऐसा करने से जीवन की बाधाएं कम हो जाएगी.

होगा धन लाभ
अगर आपकी आर्थिक स्थिति सही नहीं रहती है तो आप रविवार को तुलसी में दूध चढ़ाएं. इसके अलावा तुलसी के पास घी का दिया जलाएं. ऐसा करने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और घर में सदैव उनका वास रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news