Tulsi Ke Totke: नहाने के पानी में इस तरह करें तुलसी की लकड़ी का इस्तेमाल, चमक जाएगा भाग्य
Advertisement

Tulsi Ke Totke: नहाने के पानी में इस तरह करें तुलसी की लकड़ी का इस्तेमाल, चमक जाएगा भाग्य

Basil Plant Upay: हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है. तुलसी की रोजाना पूजा करने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. वहीं तुलसी के कुछ उपाय करने से जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

 

फाइल फोटो

Tulsi Ke Lakdi Ke Upay: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. मान्यता है कि समुद्र मंथन के दौरान धरती पर जो अमृत छलका था उसी से तुलसी की उत्पत्ति हुई. वहीं एक और कथा के अनुसार विष्णु द्वारा वृंदा को छलने और उसके सती हो जाने के बाद राख से एक पौधा उत्पन्न हुआ जिसे भगवान विष्णु से तुलसी नाम दिया. इसलिए तुलसी को पूजनीय माना जाता है.

कहते हैं जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है वहां सुख-समृद्धि, शांति और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. शास्त्रों में तुलसी के पत्ते से लेकर जड़ तक के फायदे बताए गए हैं. आज हम आपको तुलसी की लकड़ी के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं.

तुलसी के ये उपाय चमकाएंगे किस्मत

- शास्त्रों के अनुसार तुलसी की लकड़ी को नहाने से पानी में डालकर स्नान करने से निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी की लकड़ी को नहाने से पानी में डालकर स्नान करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. अगर कोई परेशानी आ रही है तो वह दूर हो जाती है.

- शास्त्रों के अनुसार तुलसी की लकड़ी को नहाने से पानी में डालकर स्नान भर करने से मन शांत हो जाता है और तनाव दूर हो जाता है.

कैसे करें इस्तेमाल

तुलसी की लकड़ी को नहाने के पानी में थोड़ी देर डालकर रख दीजिए. अब इस्तेमाल की हुई तुलसी को निकाल कर किसी साफ जगह पर रख दें और पानी से स्नान कर लें. ध्यान रखें कि इस्तेमाल की गई तुलसी को कभी भी बाथरूम में न छोड़ें ताकि इसकी पवित्रता बनी रहे.

किस दिन करें ये उपाय

तुलसी की लकड़ी से स्नान करने का उपाय आप किसी भी अमावस्या के दिन कर सकते हैं. इसे अमावस्या के दिन करने से आपका भाग्य चमक जाएगा. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलती रहेगी और जीवनभर कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी.

Palmistry Marriage: हथेली पर स्थित ये रेखाएं मैरिड लाइफ में ले आती हैं तूफान, कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं?
 

Constellations: कृतिका नक्षत्र में जन्में लोगों पर हमेशा रहती है भगवान की कृपा, जानें क्या होती हैं अन्य खूबियां
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news