Vastu: भूलकर भी घर में न रखें ये 3 चीजें, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज
Advertisement
trendingNow11685503

Vastu: भूलकर भी घर में न रखें ये 3 चीजें, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज

Vastu Tips: घर तैयार करने से लेकर उसमें सामान रखने तक में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा न करने से कई तरह के दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  

 

वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Home: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बेहद महत्व है. इसके नियमों का अगर पालन कर लिया तो जीवन काफी सुखद और सुखी हो जाता है. वहीं, इन नियमों को न मानने पर जीवन भर कई तरह के तकलीफों का सामना करना पड़ता है. अक्सर लोग रहने के लिए घर तो काफी सुंदर बना लेते हैं, लेकिन कई चीजों का ध्यान नहीं रखते. इसमें खासकर वास्तु शास्त्र के नियम हैं. वहीं, घर अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार बना भी लिया है तो इसके बाद भी किचन, बेडरूम व सामान को लेकर भी नियमों का पालन करना चाहिए. आज के लेख में बताएंगे कि घर में कौन सी चीज नहीं रखनी चाहिए.

प्रतिमा

घर में कभी भी 6 इंच से बड़ी भगवान की प्रतिमा नहीं रखनी चाहिए. बड़ी प्रतिमाओं की नियमित और विधि-विधान से पूजा होनी चाहिए और घर में कई बार ऐसा नहीं हो पाता है. इस वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ता है. 

पौधे

घर में कभी कंटीले पौधे नहीं रखने चाहिए. वहीं, आंगन या बगीचे में भी कांटेदार पौधे या पेड़ नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है. हालांकि, गुलाब को अपवाद माना गया और इसे घर में रखा और लगाया जा सकता है. 

शालिग्राम

घर में कभी भी शालिग्राम नहीं रखना चाहिए. शालिग्राम एक सुंदर, चिकना और चमकीला पत्थर होता है और इसे भगवान विष्णु का प्रतिरूप माना जाता है. इस पत्थर को अगर घर मे लाया जाए तो कई तरह के कठोर नियमों का पालन करना पड़ता है, वरना जिंदगी में मुसीबतों का अंबार लग सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shani Upay: शनि की कोप दृष्टि से बचाते हैं सरसों के तेल ये आसान उपाय, हर मुश्किल हो जाती है आसान
Astro Remedies: इन लक्षणों से समझिए कुंडली में सूर्य देव की स्थिति, कमजोर होने पर करें ये खास उपाय

 

 

 

Trending news