Vastu Dosh: इन गलतियों को करने से बढ़ता है वास्तु दोष, घर की चली जाती है खुशहाली
Advertisement

Vastu Dosh: इन गलतियों को करने से बढ़ता है वास्तु दोष, घर की चली जाती है खुशहाली

Vastu Tips: कई दफा इंसान को मेहनत करने के बावजूद फल नहीं मिलता है. इसके पीछे की वजह घर का वास्तुदोष हो सकता है. वास्तु दोष होने के कई सारे कारण हो सकते हैं. आज इन गलतियों के बारे में जानकारी देंगे.

वास्तु दोष

Vastu Dosh Rremedies: घर में कई बार जाने-अनजाने में ऐसी कई गलतियां हो जाती हैं, जिनके बारे में इंसान को पता नहीं होता है. हो सकता है कि इन गलतियों से इंसान के व्यापक जीवन पर कोई असर न पड़े, लेकिन ये वास्तु दोष का कारण बन सकते हैं. वास्तु शास्त्र में घर में हर सामग्री और वस्तु को रखने के लिए सही दिशा और जगह बताई गई है. इन नियमों का पालन न करने पर वास्तु दोष उत्पन्न होता है. घर में वास्तु दोष हो तो परिवार के सदस्यों को किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है. बनते हुए कार्य बिगड़ने लगते हैं. हर काम में बाधा आने लगती है. घर में नकारात्मकता माहौल बन जाता है. घर से सुख, चैन और समृद्धि चले जाती है.

लक्षण

आपका दिल और दिमाग अक्सर भ्रमित रहता है. हमेशा थका हुआ महसूस करते हैं तो ऐसे संकेत वास्तु दोष की तरफ इशारा करते हैं. घर में वास्तु दोष हो तो चीजें आपके अनुकूल नहीं होती हैं. अवसर हाथ से निकलने लगते हैं. घर में अक्सर लड़ाई-झगड़े और कलेश की स्थिति बने रहती है तो इसके पीछे की वजह भी वास्तु दोष हो सकता है.

सुगंधित चीजें

घर में रात के समय किसी भी सुगंधित चीज यानी कि सेंट, परफ्यूम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इससे निगेविट एनर्जी घर की तरफ आकर्षित होती है. रात के समय घर, कार्यस्थल या दुकान में किसी भी जगह पर अंधेरा नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होने की आशंका रहती है.

पूजा-पाठ

घर में सुबह-शाम पूजा होनी चाहिए. घर में रोजाना दीपक जलाने और शंख की ध्वनि से सकारात्मक ऊर्जा का घर में संचार होने लगता है. ऐसे में कोशिश करें कि घर में पूजा-पाठ के लिए समय निकालें. इसके साथ ही घर में गंदगी नहीं रखनी चाहिए. इससे मां लक्ष्मी भी अप्रसन्न होती हैं और वास्तु दोष भी बढ़ने लगता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news