Vastu Painting: इन पेंटिंग्स को घर में लगाना माना जाता है शुभ, कुबेर की कृपा से भर जाते हैं धन भंडार
Advertisement
trendingNow11886534

Vastu Painting: इन पेंटिंग्स को घर में लगाना माना जाता है शुभ, कुबेर की कृपा से भर जाते हैं धन भंडार

Lucky Paintings: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी पेंटिंग्स के बारे में बताया गया है, जो घर के लिए काफी लाभकारी हैं. इन पेंटिंग को घर में लगाने से न केवल सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है बल्कि यह व्यक्ति के लिए सफलता के कई नई रास्ते खोलती है. जानें इन पेंटिंग्स के बारे में विस्तार से. 

 

vastu painting tips

Lucky Vastu Paintings: वास्तु शास्त्र में व्यक्ति की कई समस्याओं के समाधान को लेकर कई उपायों का जिक्र किया गया है. किसी कार्य में सफलता मिलने से लेकर धन प्राप्ति और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश बनाए रखने के लिए वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जिनका अगर ध्यान रखा जाए, तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है.  अगर आप भी घर को अलग-अलग पेंटिंग्स से सजाने का शौंक रखते हैं, तो इस शौक को वास्तु के नियम के अनुसार पूरा करें.  

बता दें कि वास्तु शास्त्र में नेचर की कुछ ऐसी पेंटिंग्स के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाने से न सिर्फ खुशहाली आती है बल्कि धन और वैभव की भी प्राप्ति होती है. बस इन पेंटिंग को घर में लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखना होगा कि यह वास्तु शास्त्र के अनुकूल हो. आइए जानते हैं कि नेचर से जुड़ी इन तस्वीरों के बारे में कि यह कैसे वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के लिए शुभ और फलदायी हो सकती हैं.

हरे भरे जंगल की पेंटिंग

घर में हरे भरे जंगल की पेंटिंग लगाना शुभ होता है. यह देखने में खूबसूरत तो होती ही है, साथ ही जंगल की पेंटिंग में दर्शाए गए लंबे-लंबे पेड़ विकास का प्रतिनिधत्व करते हैं, जो व्यक्ति के विकास से जुड़ा हुआ है. इतना ही नहीं इस पेटिंग की वजह से घर के परिजनों में एक दूसरे के प्रति प्रेम और सद्धभाव भी बढ़ता है.

बहते पानी की पेंटिंग

वास्तु शास्त्र के अनुसार बहते पानी की पेंटिंग लगाना घर के लिए शुभ है. दरअसल बहता पानी शांति का प्रतीक होता है. इतना ही नहीं बहता पानी सकारात्मकता और समृद्धि का प्रवाह माना जाता है, जो पूरे घर के वातावरण के लिए शुभ है.

फूलों वाले पेड़ की पेंटिंग

फूल वाले पेड़ों की पेंटिंग वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के लिए शुभ होता है. यह नए-नए विकास के अवसरों का मौका देती है, जो व्यक्ति के लिए लकी होती है.

उगते सूरज की पेंटिंग

वास्तु शास्त्र के अनुसार उगते सूरज की पेंटिंग लगाना घर के लिए शुभ माना जाता है. यह पेंटिंग घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है साथ ही तरक्की के सारे द्वार खोलने में मदद करती है.

Parivartini Ekadashi 2023: सभी पापों से मुक्ति पाने के लिए आज कर दें इन चीजों का दान, हर दुख से मिलेगा छुटकारा
 

Ganesh Utsav 2023: आखिर आप भी सोचते होंगे गणेश जी को मोदक बहुत प्रिय क्यों है? बेहद रोचक है इसके पीछे की कहानी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news