Vastu Tips: बाथरूम में रखी खाली बाल्टी बना सकती है कंगाल, जेब में नहीं बचेगी फूटी कोड़ी, जानें बचने के उपाय
Advertisement

Vastu Tips: बाथरूम में रखी खाली बाल्टी बना सकती है कंगाल, जेब में नहीं बचेगी फूटी कोड़ी, जानें बचने के उपाय

Bathromm Vastu Tips: घर के हर कोने में वास्तु शास्त्र का अहम रोल है. किसी भी जगह को नजरअंदाज करने पर व्यक्ति को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आज हम जानते हैं बाथरूम में बाल्टी के लेकर क्या कहता है वास्तु शास्त्र.

फाइल फोटो

Vastu Tips For Bathroom: डेली की लाइफ में बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जो वास्तु के नियमों से जुड़ी हैं. इन जानकारी का अभाव या नजरअंदाज कर देने के कारण हम वास्तु दोष का शिकार हो जाते हैं. और न चाहते हुए भी परिवार के सदस्यों के इसके नकारात्मक परिणामों का सामान करना पड़ता है. इनमें से एक है बाथरूम के वास्तु नियम. रोजमर्रा में बाथरूम आदि के कुछ नियमों पर हम बिल्कुल ध्यान नहीं देते. जो वास्तु दोष का कारण बनता है . आइए जानते हैं बाथरूम से जुड़े इन वास्तु नियमों के बारे में. 

  1. वास्तु शास्त्र में बाथरूम को लेकर भी कई नियम बताए गए हैं.
  2. बाथरूम में भूलकर भी खाली बाल्टी न रखें.
  3. ऐसा करने से व्यक्ति पर आर्थिक संकट आ सकता है.

हर चीज हो अपनी जगह पर

वास्तु शास्त्र में सकारात्मक प्रभावों के लिए हर चीज को सही दिशा और सही जगह पर रखा जाना बेहद जरूरी है. इसमें बाथरूम भी शामिल है. वास्तु के अनुसार बाथरूम की हर चीज अपनी जगह पर सही से रखी होनी चाहिए. इसमें बाथरूम में रखी बाल्टी भी शामिल है. बाथरूम में रखी खाली बाल्टी आपके जीवन में आर्थिक  संकट लाने में देर नहीं  लगाएगी. 

खाली बाल्टी लाती है कंगाली

वास्तु जानकारों का कहना है कि नहाने के बाद बाथरूम में भूलकर भी बाल्टी को खाली न छोड़ें. वास्तु शास्त्र में ऐसा करना अशुभ माना गया है. वास्तु के अनुसार अगर आप बाथरूम में खाली बाल्टी रखते हैं, तो ये आपकी आर्थिक संकट में लगा सकती है.घर में पैसों की आमदन बंद होने लगती है और व्यक्ति धीरे-धीरे कंगाल होता जाता है.इसलिए नहाने के बाद  बाल्टी में थोड़ा पानी रहने दें. ऐसा करने से धन का आगमन बना रहेगा. 

इस रंग की बाल्टी का करें उपयोग

वास्तु जानकारों का कहना है कि बाथरूम में हमेशा नीले रंग की बाल्टी का प्रयोग करना चाहिए. मान्यता है कि नीला रंग शनि और राहु के अशुभ प्रभावों को कम करता है. शनि और राहु से पीड़ित लोगों को नहाते समय नीले रंग की बाल्टी का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है. इससे ये दोष खत्म हो जाते हैं. वहीं, बाथरूम में नीले रंग की टाइल्स लगवानी चाहिए. इससे घर में शुभ समाचार आते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news