वास्‍तु टिप्‍स: पति-पत्‍नी के झगड़े-कलह दूर करने का अचूक उपाय! बस, बाथरूम में रखनी होगी ये चीज
Advertisement

वास्‍तु टिप्‍स: पति-पत्‍नी के झगड़े-कलह दूर करने का अचूक उपाय! बस, बाथरूम में रखनी होगी ये चीज

Pati Patni ke jhagde dur karne ke upay: पति-पत्‍नी के झगड़े पूरे घर का माहौल खराब कर देते हैं. ऐसी स्थिति के लिए वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. इसके तहत बाथरूम में कुछ खास चीजें रखना बहुत लाभ देगा.

फाइल फोटो

Husband Wife Remedies: पति-पत्नी का रिश्ता बहुत महत्‍वपूर्ण होता है. परिवार की खुशहाली के लिए पति-पत्‍नी के बीच प्रेम, भरोसा और सम्‍मान होना बहुत जरूरी होता है. लेकिन कई बार पति और पत्‍नी के बीच होने वाले झगड़े घर का माहौल बिगाड़ देते हैं. ऐसे में इस नकारात्‍मकता, झगड़ों को खत्‍म करने के लिए तुरंत कुछ उपाय कर लेने चाहिए. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बाथरूम से जुड़े उपाय करना पति-पत्‍नी के मनमुटाव को दूर कर सकते हैं. क्‍योंकि कई बार बाथरूम में वास्‍तु दोष के कारण भी घर में झगड़े-कलह होते हैं. 

बाथरूम में रख दें ये चीजें, खत्‍म होंगे घर के झगड़े 

- घर के सदस्‍यों के बीच अक्‍सर झगड़े होते हों तो बाथरूम के उत्तरी कोने में कांच की कटोरी में फिटकरी रख दें. फिटकरी नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करके पॉजिटिविटी लाती है और इससे रिश्‍ते बेहतर होते हैं. 

- बाथरूम के वास्‍तु दोष दूर करने के लिए बाथरूम में एक कटोरी में सेंधा नमक रख दें और इसे हर हफ्ते बदलते रहें. साथ ही हफ्ते में एक बाद नहाने के पानी में एक चुटकी सेंधा नमक डालकर स्‍नान करें. इससे तनाव दूर होगा, घर के झगड़े खत्‍म होंगे. साथ ही आपसी प्रेम बढ़ता है. 

- बाथरूम में पानी की बाल्‍टी को हमेशा भरकर रखें. किचन में पीने के पानी के खाली बर्तन या बाथरूम में खाली बाल्टी रखना धन हानि और मान हानि कराता है. साथ ही यह घर में नकारात्‍मकता लाता है. इसलिए पानी के पात्र हमेशा भरकर रखें. इसके अलावा कोशिश करें कि बाथरूम में नीले रंग की बाल्‍टी का इस्‍तेमाल करें.

- बाथरूम में एसेंशियल ऑयल रखना बहुत अच्‍छा रहता है. इससे पति-पत्‍नी के बीच रिश्‍ते मजबूत होते हैं, उनके बीच प्रेम बढ़ता है. साथ ही एसेंशियल ऑयल की भीनी-भीनी खुशबू आपके मूड को भी खुशगवार रखेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news