Vastu Plant: तुलसी और मनी प्लांट ही नहीं बल्कि ये पौधा बदल देगा घर के हालात, लगाते ही होने लगेगी छप्पर फाड़ धनवर्षा
topStories1hindi1474515

Vastu Plant: तुलसी और मनी प्लांट ही नहीं बल्कि ये पौधा बदल देगा घर के हालात, लगाते ही होने लगेगी छप्पर फाड़ धनवर्षा

Vastu Tips For Crassula Plant: घर की आर्थिक स्थिति को सुधारन के लिए वास्तु में कई पौधों के बारे में बताया गया है. इनमें तुलसी का पौधा और मनी प्लांट का पौधा तो शामिल हैं. लेकिन इन सबके अलावा एक पौधा और है, जिसे घर में लगाने से पैसा चुंबक की तरह घर में खिंचा चला आता है.

 

Vastu Plant: तुलसी और मनी प्लांट ही नहीं बल्कि ये पौधा बदल देगा घर के हालात, लगाते ही होने लगेगी छप्पर फाड़ धनवर्षा

Vastu Shastra Tips: हिंदू धर्म के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही, घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है. वास्तु शास्त्र में तुलसी, शमी का पौधा और मनी प्लांट का पौधा लगाना शुभ माना गया है. इन्हें सही दिशा में लगाने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा से छप्पर फाड़ धनवर्षा होती है. इन सबके अलावा एक पौधा और भी है, जिसे घर की सही दिशा में लगाने से व्यक्ति की लाइफ बदल जाती है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा बहुत ही चमत्कारी और गुणकारी है. अगर आप काफी लंबे समय से घर के आर्थिक हालात से परेशान हैं,तो इस पौधे को घर में जरूर लगाएं. इससे घर में बरकत होती है और व्यक्ति को धन दौलत की कभी कमी नहीं रहती. 

किस्मत बदल देता है ये पौधा

वास्तु शास्त्र में क्रासुला के पौधे के कई चमत्कारी गुणों के बारे में बताया गया है. इस पौधे को लगाने से व्यक्ति को धन-धान्य की कमी नहीं रहती. व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता हासिल होती है. पैसे, सुख-शांति और सकारात्मक ऊर्जा का घर में वास होता है. क्रासुला का पौधा घर, ऑफिस या दुकान कहीं भी लगाया जा सकता है. जिन घरों में ये पौधा लगा होता है वहां परिवार के सदस्यों को तरक्की मिलती है. लेकिन इसे लगाते समय कुछ नियमों का खास ख्याल रखना चाहिए. 

इस दिशा में लगाएं क्रासुला का पौधा 

क्रासुला का पौधा सही दिशा में लगाने से व्यक्ति की किस्मत जाग जाती है और उसे हर जगह से खुशखबरी मिलती रहती है. इसे घर के अंदर या घर के बाहर कहीं भी लगाया जा सकता है. कहते हैं कि घर के मुख्य दरवाजे पर लगाना बेहद शुभ माना जाता है. इतना ही नहीं, इसे घर की बालकनी में भी लगाया जा सकता है. लेकिन इसे घर की दक्षिण दिशा में भूलकर भी न लगाएं. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को धन-संपत्ति की हानि होती है. 

क्रासुला को मनी ट्री और लकी ट्री के नाम से भी जाना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को लगाने से व्यक्ति को दरिद्रता का सामना नहीं करना पड़ता और परिवार में खुशहाली आती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news