Vastu Tips: विदेश जाने का सपना पूरा करेंगे ये वास्तु टिप्स, रातोंरात पार्सपोर्ट पर लग जाएगा वीजा
Advertisement
trendingNow11748817

Vastu Tips: विदेश जाने का सपना पूरा करेंगे ये वास्तु टिप्स, रातोंरात पार्सपोर्ट पर लग जाएगा वीजा

Vastu For Foreign Travel: हर कोई विदेश जाकर पढ़ने का नौकरी करने का सपना देखता है. कई बार बहुत प्रयायों के बाद भी विदेश जाने के योग नहीं बन पाते. इसके लिए वास्तु शास्त्र में कुछ टिप्स बताएं गए हैं. जिन्हें अजमाकर आप विदेश जाने का सपना पूरा कर सकते हैं.

 

vastu tips for foreign

Vastu Tips For Foreign Travel: हर व्यक्ति जीवन में कभी न कभी विदेश जाते का सपना देखता है. कुछ लोग चाहते है कि विदेश में उनकी अच्छी नौकरी हो तो कुछ लोग विदेश में अच्छी पढ़ाई-लिखाई करने की सोचते हैं. अगर आपका भी सपना है कि आप विदेश जाकर पढ़ाई करें और खूब नाम कमाएं तो यह सपना साकार करने में वास्तु के टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं. अगर आप भी विदेश जाने का सपना देख रहे हैं, तो जल्द से इन वास्तु टिप्स के बारे में जान लें. 

विदेश जाने के लिए आजमाएं ये वास्तु टिप्स

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहता हैं तो उसे अपने बेडरूम से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स फॉलो करने चाहिए. छात्र को अपना बेडरूम उत्तर-पश्चिम दिशा में बनवाना चाहिए. इसके अलावा बेड को भी इसी दिशा में रखना चाहिए.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति विदेश जाना चाहता है तो अपने कमरे में वर्ल्ड मैप का चित्र लगाएं या  ग्‍लोब रखें. ध्यान रखें कि इसे उत्तर-पश्चिम दीवार पर लगाएं. इससे विदेश जाने के योग बनने लगेंगे.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति विदेश जाकर नौकरी करना चाहता है तो उसे हर मंगलवार हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए और जहां जॉब करना चाहते है उसकी फोटो अपने कमरे में ऐसी जगह लगाएं जहां से वह आपको बार-बार दिखाई दें. ऐसा करने से जल्द नौकरी के योग बनने लगते हैं.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति विदेश जाकर बिजनेस करना चाहता है. कई कोशिशों के बाद भी उसे सफलता नहीं मिल रही है तो अपना कोई भी जरूरी डॉक्यूमेंट पूर्व, उत्तर, या पूर्व-उत्तर दिशा में रखें. इसके अलावा पर्सनल चीजें जैसे बैग, कपड़े, किताबें आदि दक्षिण-पश्चिम में कभी न रखें. इससे आपको फायदा मिलेगा.

- वहीं अगर किसी व्यक्ति को विदेश में नौकरी नहीं मिल रही है तो इसके लिए आप घर की उत्तर दिशा में आईना लगाएं. आईना इतना बड़ा होना चाहिए कि उसमें आप सिर से पांव तक नजर आ जिसमें आपका पूरा शरीर नजर आए. इससे जल्द आपको नौकरी मिल जाएगी.

- इसके अलावा जल्द नौकरी पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने की भी सलाह दी जाती है.

Lucky Zodiac Signs: पिता के लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती है इस राशि की लड़की, होती है मां लक्ष्मी का रूप
 

Mahadhan Rajyog: अगले साल तक दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगे ये राशि वाले लोग, गुरु ने खोले हैं भाग्य के द्वार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news